फीनिक्स यूनाइटेड ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित किया पर्यावरण जागरूकता अभियान “फ्रीडम टू ब्रीद”

  • फीनिक्स यूनाइटेड ने पौधों से बनाया गया 15 फिट ऊंचा भारत का नक्शा
  • इस अभियान को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड व इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में प्रविष्टि के लिए भेजा गया

लखनऊ, 14 अगस्त 2021: 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, फीनिक्स यूनाइटेड लखनऊ ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता अभियान चलाया। सभी को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए फ़ीनिक्स यूनाइटेड ने अपनी सीएसआर पहल के तहत “फ्रीडम टू ब्रीद” इनस्टॉलेशन का आयोजन किया। इसका मकसद था कि हर व्यक्ति अपनी जीवन शैली में में छोटे-छोटे बदलाव शामिल कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपना योगदान दे सकता है
“फ्रीडम टू ब्रीथ इनस्टॉलेशन” के दौरान मॉल में पौधों से बना 15 फीट ऊंचा भारत का नक्शा देखकर मॉल में आने वाले सभी अभिभूत हो उठे। इस दौरान घर में पड़ी पुरानी और बेकार हो चुकी वस्तुओं से ‘डू इट योर-सेल्फ’ सजावट जैसे कोस्टर, फोन स्टैंड, बीज बम बनाना आदि जैसी गतिविधियों में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शॉपर्स ने स्वतंत्रता दिवस के गौरव का प्रदर्शन करने के लिए मॉल में टैटू बनवाने की मुफ्त सुविधा का लाभ उठाकर तिरंगा बनावया। मॉल में आने वाले शॉपर्स ने ‘”प्लेज वॉल’ पर अपने सिग्नेचर करके पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से स्वस्थ आदतों को अपनाने का भी संकल्प लिया।
पौधों के साथ बनाये गए 15 फीट के भारत के नक्शे को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स प्रविष्टि दी गई है। अभियान के दौरान आसपास स्थित आरडब्ल्यूए में फीनिक्स यूनाइटेड ने बूथों को स्थापित किया और पौधे वितरित किए गए।
फीनिक्स यूनाइटेड मॉल आलमबाग में स्वतंत्रता दिवस का जश्न और जुलाई में शुरू हुई ‘एंड ऑफ सीजन सेल’ अभी भी जारी है। मॉल में सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स पर 60% तक की आकर्षक छूट 31 अगस्त तक जारी रहेगी। फीनिक्स यूनाइटेड मॉल में आने वाले शॉपर्स की सुरक्षा को सर्वोपरि मानता है और प्राथमिकता देता है। मॉल में ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्व-स्तरीय सर्वोतम सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है, ताकि वे सुरक्षित वातावरण में खरीदारी का आनंद उठा सकें। मॉल में प्रवेश से पहले आगंतुकों को स्कैन और सैनिटाइज करने के लिए एंट्रेंस पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है।
शॉपर्स मॉल की वेबसाइट पर जाकर यहां होने वाले कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी और अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 13 =