28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

फॉरच्यूनर गैंग के मुख्य सरगना जतिंदर सिंह उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया.गया

arrested256d__1556853246

वाराणसी पुलिस ने फॉरच्यूनर गैंग के मुख्य सरगना जतिंदर सिंह उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया.

 

वह फॉरच्यूनर समेत अन्य लग्जरी चार पहिया वाहनों से पंजाब एवं अन्य राज्यों में लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार चल रहा था.

 

पंजाब पुलिस की स्पेशल ब्रांच को उसकी कई महीनों से तलाश थी.

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार मिश्र ने बताया कि पंजाब पुलिस को जतिंदर के वाराणसी में होने की सर्विलांस पर सूचना मिली थी.

 

मामला स्थानीय पुलिस के संज्ञान में आते ही धरपकड़ तेज कर दी गयी. पुलिस ने नीचीबाग स्थित एक होटल में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया.

 

वह फर्जी नाम और पते पर होटल में ठहरा हुआ था. अजय कुमार ने बताया कि गत वर्ष 28 अगस्त को लुधियाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. लेकिन बीते छह मार्च को जब उसे पुलिस अभिरक्षा में केंद्रीय कारागार से न्यायालय ले जाया जा रहा था, तभी वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.

 

जतिंदर के खिलाफ पंजाब के विभिन्न जिलों में हत्या, लूट, डकैती और मारपीट समेत करीब 60 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं.

 

पुलिस ने बताया कि जतिंदर ने जिस फॉरच्यूनर गैंग का गठन किया है, उसका घटनाओं को अंजाम देने का अंदाज बिल्कुल जुदा और शाही है.

 

गैंग फॉरच्यूनर सहित अन्य लग्जरी वाहनों से ही वारदातों को अंजाम देता है. खास बात यह भी है कि घटनाओं में गैंग सिर्फ 9 एमएम पिस्टल का ही प्रयोग करता है और छोटी-मोटी लूट की वारदातों के बजाय लग्जरी वाहनों और पांच लाख रुपये से ऊपर की लूट करता है.

 

लुधियाना का रहने वाला जतिंदर एक संभ्रांत और संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता है. उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

 

उसके पिता दर्शन सिंह सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारी हैं. उसकी दो बहनों में से एक लुधियाना में तो दूसरी विवाहिता बहन ब्रिटेन में रहती है. पत्नी सतविंदर कौर कोलकाता में रहती है.

 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें