28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

बांग्लदेश के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं चले अभिनव मुकुंद |


हैदराबाद, एजेंसी | अनिकेत चौधरी की धारदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ए ने दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन आज यहां बांग्लादेश के खिलाफ अपना पलड़ा भारी रखा।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत (26 रन पर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम ने अंतत: 67 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन बनाने के बाद पारी घोषित की। बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार (52) और कप्तान मुशफिकुर रहीम (58) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। शब्बीर रहमान (33) और महमूदुल्लाह (23) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे जबकि लिटन दास 23 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ए की ओर से चामा मिलिंद, विजय शंकर, शाहबाज नदीम और कुलदीप यादव ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

इसके जवाब में भारत ए ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान अभिनव मुकुंद (16) का विकेट गंवाने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 91 रन बनाए। रणजी सत्र में शीर्ष स्कोरर रहे सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल 40 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि श्रेयष अय्यर 29 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दोनों दूसरे विकेट के लिए अब तक 50 रन जोड़ चुके हैं। भारत ए की टीम अब सिर्फ 133 रन से पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गए मुकुंद ने हालांकि निराश किया और सिर्फ 16 रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज शुभाशीष राय की गेंद पर इमरूल कायेस को कैच दे बैठे जिसके बाद पांचाल और अय्यर ने दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के गेंदबाजों को और सफलता हासिल नहीं करने दी।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। कायेस सिर्फ चार रन बनाने के बाद चामा मिलिंद की गेंद पर हार्दिक पंड्या को कैच दे बैठे। दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (13) को चौधरी ने बोल्ड किया जबकि मोमीनुल हक (05) को इशान किशन के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर 72 रन पर तीन विकेट किया। सौम्या सरकार ने 73 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से तेजी से 52 रन बटोरे लेकिन इसके बाद नदीम ने उन्हें पगबाधा कर दिया। कुलदीप ने महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया।

मुशफिकुर और शब्बीर ने छठे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर पारी को संवारा लेकिन शंकर ने शब्बीर को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। मुशफिकुर भी अर्धशतक पूरा करने के बाद चौधरी का शिकार बने। उन्होंने 106 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। चौधरी ने मेहदी हसन मिराज (00) को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट करके अपना चौथा विकेट हासिल किया जिसके कुछ देर बाद बांग्लादेश के कप्तान मशफिकुर ने पारी घोषित कर दी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें