28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

बीजेपी के खिलाफ खुलकर आया ‘संघ’

428997-rssपणजी। देश में एक और संघ की नींव रखी जाने वाली है। इसे नए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के नाम से जाना जा रहा है। दरअसल आरएसएस द्वारा सुभाष वेलिंगकर को राज्‍य इकाई के प्रमुख पद से हटाने पर संघ के 400 से ज्‍यादा स्‍वयंसेवकों ने एक साथ इस्‍तीफा दे दिया।

बताया जा रहा है कि आरएसएस की इस नई इकाई का संचालन सुभाष वेलिंगकर ही करेंगे। वहीं दूसरी तरफ केंद्र और महाराष्‍ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने सुभाष वेलिंगकर का समर्थन किया है। साथ ही शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इसका परिणाम गोवा के चुनाव में भुगतने के लिए तैयार रहें।

आरएसएस से इस्‍तीफा देकर नई इकाई बनाने वाले कार्यकर्ताओं ने बताया कि नए संगठन का नागपुर से कोई लेना-देना नहीं होगा। कम से कम अगले साल चुनाव तक यह संगठन नागपुर से कोई संबंध नहीं रखेगा। आपको बता दें कि संघ से जिन लोगों ने इस्‍तीफा दिया है उनमें जिला प्रमुख, उप जिला प्र‍मुख और शाखा प्रमुख शामिल हैं।

बीजेपी के खिलाफ काम करने के आरोप में संघ ने बुधवार को वेलिंगकर को पद से हटा दिया था। इसके बाद ही पणजी के स्‍कूल कॉम्‍पलेक्‍स में छह घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद एक साथ इतने कार्यकर्ताओं ने इस्‍तीफा देने का फैसला किया है। इस बैठक में संघ के 100 से ज्‍यादा सदस्‍य और पदाधिकारी मौजूद थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें