28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

ब्रेस्ट के ग्रोथ एलोवेरा के उपयोग से बढे…

31-17-1379424636-aloevera-31-1472640236_57cfc4c3d79fdअपने ब्रेस्ट की ग्रोथ को बढ़ने के लिए लड़कियां क्या नही करती। वह सारे उपाय अपना लेती है जिससे की उनके ब्रेस्ट का ग्रोथ बढ़ जाए। लेकिन अगर हम आपसे कहे की आपकी ब्रेस्ट के ग्रोथ मात्र एलोवेरा के उपयोग से बढ़ जायँगे। आप शायद यकीन नहीं करेंगे। लेकिन हम आपको बताते है की कैसे।

1. हार्मोन बैलेंस करे – एलोवेरा की पत्तियां फाइटोएस्‍ट्रोजन होता है जो कि शरीर में एस्‍ट्रोजेन की मात्रा बढा कर ब्रेस्‍ट को बढाने में मदद करता है।

2. सर्कुलेशन बढ़ाए – अगर एलोवेरा जैल को त्‍वचा पर लगाया जाए तो यह ब्‍लड सर्कुलेशन बढाने में मदद करता है। इसी तरह से यह चोट आदि पर लगाने से उसे जल्‍द ठीक करता है। यह ब्रेस्‍ट ग्रोथ को बढाता है क्‍योंकि यह उस जगह को न्‍यूट्रियन्‍ट और ऑक्‍सीजन पहुंचाने में मदद करता है।

3. अमीनो एसिड – एलो वेरा में अमीनो एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है। अमीनो एसिड शरीर के लिये बहुत जरुरी हैं और ब्रेस्‍ट का शेप बढाने में काफी अहम हिस्‍सा निभाते हैं। अमीनो एसिड हमारे शरीर में नहीं बनते इसलिये हमें उसे पेड़ पौधों से ही लेना पड़ता है। इसके लिये आपको रोज एलोवेरा का जूस पीना चाहिये।

4. विटामिन्‍स का खजाना – एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ साथ ढेर सारे मिनरल्‍स जैसे कॉपर, जिंक और पोटैशियम होते हैं। ये सभी विटामिन्‍स और मिनरल्‍स बॉडी को शेप देने में मददगार होते हैं और ब्रेस्‍ट का शेप बढाते हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें