28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

भारत-पाक में आया भूकंप, जान-माल का नुकसान नहीं

24_04_2013-24earthquake1

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। बुधवार दोपहर भारत और पाक में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत में दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके दोपहर बाद 3.10 बजे महसूस हुए। फरीदाबाद के सेक्टर-82 में बीपीटीपी ग्रुप हाउसिंग सोसायटी पार्क ग्रेंडुरा के ई-टॉवर 901 फ्लैट नंबर में रहने वाली ऊषा शाही ने बताया कि उन्होंने अपने घर में क्रिस्टल लाइट लगाई हुई है, यह तभी हिलती है जब छत हिलती है। जब 3.10 बजे क्रिस्टल लाइट हिली, तो उन्हें आभास हुआ कि भूकंप आया है।

उधर, इस्लामाबाद सहित पाकिस्तान के कई उत्तरी क्षेत्र बुधवार को 6.2 क्षमता वाले भूकंप से कांप उठे। अधिकारियों के अनुसार अभी तक किसी के हताहत हाने की जानकारी नहीं है। इस भूकंप का केंद्र दक्षिण-पश्चिम अफगानिस्तान था। इस भूकंप के झटके इस्लामाबाद सहित रावलपिंडी, पेशावर, लाहौर व जनजातीय क्षेत्रों में महसूस किए गए। इसके कारण लोग घबराकर घरों से बाहर निकल आए। कई स्थानों पर यह 10 सेकंड से ज्यादा महसूस किया गया। पाकिस्तान के मौसम विभाग के अनुसार रिक्टर स्केल पर इसे 6.2 मापा गया है। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक कहीं से भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि गत 16 अप्रैल को आए भूकंप के कारण बलूचिस्तान प्रांत के पिछड़े क्षेत्र मस्कल में एक दर्जन लोग भूकंप के कारण मारे गए थे और सैकड़ों घर तबाह हो गए थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें