भारत में अलौकिकता का विस्तार करते हुए ‘पापनाशिनी गंगा’ ने लखनऊ में अपनी मौजूदगी का एहसास कराया

~ नये शो की घोषणा के लिये 3 दिनों में 3 शहरों की यात्रा की शुरूआत~

~ मुख्य कलाकार आकृति शर्मा ने लखनऊ में एक प्रभावी भाषण दिया ~

लखनऊ, 24 फरवरी, 2021: हर हर गंगे! ऐसा माना जाता है कि पृथ्वी पर देवी गंगा का अवतरण उनके भक्त भागीरथ ने राजा सागर के 60,000 बेटों की फंसी हुई आत्माओं की मुक्ति के लिये करवाया था। उनकी शक्तियाँ इतनी अलौकिक थीं कि पृथ्वी पर उतरने में उनकी मदद के लिये स्वयं भगवान शिव को आना पड़ा था। सबसे ज्यादा प्यार और देखभाल करने वाली देवियों में से एक होने के नाते वे पृथ्वी पर अपने अवतरण के बाद से ही अपने पवित्र जल से मानवजाति को पापों से मुक्त कर रही हैं।

इस सतोगुणी देवी को श्रद्धांजलि देते हुए आईएन10 मीडिया नेटवर्क का नया हिन्दी सामान्य मनोरंजन चैनल इशारा आपके लिये एक सम्मोहक पौराणिक शो ‘पापनाशिनी गंगा’ लेकर आया है, जिसमें बाल कलाकार आकृति शर्मा की मुख्य भूमिका है। इस शो में देवी गंगा की कहानी दिखाई गई है, जो न केवल उनकी अलौकिक शक्तियों के बारे में है, बल्कि मानवता के लिये समर्पण और बलिदानों से भरा उनका जीवन भी दिखाती है।

आकृति शर्मा ने अपने पिछले परफॉर्मेंसेज से दर्शकों का मुग्ध किया है और वे इस शो को प्रमोट करने और प्यार और दयाभाव फैलाने के लिये भारत के तीन अलग शहरों की यात्रा कर रही हैं। इस कड़ी में लखनऊ तीसरा शहर है। उन्होंने मानवता के सद्गुणों पर एक अत्यंत प्रभावी भाषण दिया है, जिसने दर्शकों को रोमांचित कर दिया और ऐसे समय पर वैचारिक तृप्ति दी, जब मानवता विफल होती प्रतीत हो रही है।

गंगा की भूमिका निभाने पर मिले अनुभव के बारे में आकृति शर्मा ने कहा, ‘‘पापनाशिनी गंगा एक बहुत इंटेंस कहानी है, जिसमें गंगा की जिन्दगी है, जिसने हमेशा दूसरों के लिये बलिदान दिया है। मुझे यह किरदार अदा करने में मजा आया, लेकिन इसके साथ ही मैंने लोगों, माइथोलॉजी और उन कई भावनाओं के बारे में जाना, जो मैं प्रस्तुत कर सकती हूँ। इशारा ने मुझे एक बेहतरीन मौका दिया है और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस शो को देखकर आनंदित होंगे।’’

1 मार्च 2021 से शुरू होने जा रहा, इशारा 24X7 हिन्दी मनोरंजन चैनल होगा, जो भारत में अपने लॉन्च फेज में प्रमुख डीपीओ (डीटीएच और केबल नेटवर्क्‍स) पर टेलीविजन दर्शकों के लिये उपलब्ध होगा। इशारा ने अपने तीन शोज जननी, हमकदम और अग्नि-वायु की घोषणा कर बाजार में कौतूहल पैदा कर दिया है। और पापनाशिनी गंगा के साथ वह दर्शकों के लिये नया अंदाज और नया जोनर ला रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =