28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

‘मप्र : एमबीबीएस की एक सीट की कीमत 55 लाख रुपए’

MPइंदौर,एजेंसी-7 अक्टूबर । मध्य प्रदेश के निजी चिकित्सा महाविद्यालयों के एमबीबीएस पाठ्यक्रम की सीटें बेची जा रही हैं। एक सीट की बोली 55 लाख रुपये तक लगाई जा रही है। यह आरोप व्हिसलब्लोअर पारस सखलेचा ने लगाया है और प्रमाण के रूप में दलालों से की गई बातचीत का ऑडियो टेप इंदौर की अपराध शाखा को सौंपे हैं। पारस सखलेचा ने आज कहा, “राज्य में निजी चिकित्सा महाविद्यालयों की एमबीबीएस की सीटें बेचने की सौदेबाजी चल रही हैं।”

उन्होंने इस काम में लगे दो दलालों और छात्र के परिजनों के बीच हुई बातचीत की रिकार्र्डिग भी हासिल की है। सखलेचा का दावा है कि दलाल एक सीट के एवज में इंदौर के एक निजी कॉलेज में दाखिला दिलाने के लिए 55 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। सखलेचा ने कहा, “निजी चिकित्सा व दंत चिकित्सा महाविद्यालयों में दाखिले के लिए गुरुवार आठ अक्टूबर को एसोसिएशन ऑफ डेंटल एण्ड मेडिकल कॉलेजेस ऑफ मध्य प्रदेश (एपीडीएमसीएमपी) द्वारा डीमेट परीक्षा आयोजित की गई है। इससे पहले ही सीटों की बुकिंग की जा रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि उनका एक मित्र अपने बेटे का एमबीबीएस में दाखिला दिलाना चाहता था, इसके लिए उसने दलाल से बात की। दलाल ने 10वीं और 12वीं के अंक पूछे और 55 लाख रुपये में दाखिला दिलाने का दावा करते हुए कॉलेज आने को कहा। यह बातचीत रिकॉर्ड कर ली गई है। सखलेचा ने आगे बताया कि मंगलवार को उन्होंने डीमेट में हो रहे फर्जीवाड़े की शिकायत पुलिस महानिरीक्षक बिपिन माहेश्वरी से की है और ऑडियो टेप अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनय प्रकाश पाल को सौंपी है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें