28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

मप्र : नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

Voting
भोपाल,एजेंसी। मध्य प्रदेश में दो नगर निगम सहित 10 नगर निकायों के लिए बुधवार को मतदान हो रहे हैं। पहले चार घंटों में 30 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। किसी भी स्थान से गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं आई है। मुरैना के एक मतदान केंद्र में मतपत्र में गड़बड़ी के कारण 14 अगस्त को पुनर्मतदान का फैसला लिया गया है।
राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को दो नगर निगम मुरैना व उज्जैन सहित नगर पालिका परिषद विदिशा, सारंगपुर, हरदा और नगर परिषद सुवासरा, धुवारा, चाकघाट, कोटर एवं भैंसदेही में मतदान हो रहे हैं। पूर्वाह्न् 11 बजे तक 30 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके हैं। आयुक्त आऱ परशुराम ने मतदाताओं से बिना किसी डर के मतदान करने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि नगर निकाय निर्वाचन में महापौर के लिए 10 एवं अध्यक्ष के लिए 40 तथा पार्षद के लिए 958 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। नगर पालिका निगम उज्जैन और मुरैना में महापौर पद के लिए पांच-पांच उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। आयोग के कार्यालय से बताया गया है कि मुरैना के वार्ड क्रमांक 47 के मतदान पत्र पर उम्मीदवार के नाम में त्रुटि के कारण मतदान निरस्त कर दिया गया है। वहां 14 अगस्त को मतदान कराया जाएगा। मतगणना 16 अगस्त को होगी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें