28 C
Lucknow
Wednesday, July 17, 2024

महिला को एचआईवी पॉजिटिव करार देते हुए उसे भर्ती करने से इंकार..

hospital-denied_05_09_2016कानपुर। एक अस्पताल ने गलती से महिला को एचआईवी पॉजिटिव करार देते हुए उसे भर्ती करने से इंकार दिया। कानपुर देहात के अंतर्गत पड़ने वाले पुखरायां की रहने वाली 22 साल की महिला को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र (CHC) में दिखाने के लिए उसके परिजन ले गए थे।

महिला गर्भवती थी और उसके परिजन घर में नए मेहमान के आने की तैयारी कर रहे थे। तभी CHC के स्टाफ ने बताया कि महिला एचआईवी पॉजिटिव है और इसलिए यहां उसकी डिलीवरी नहीं हो सकती है। उन्होंने महिला के परिजनों को सुझाव दिया कि उसे कानपुर के लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में ले जाएं।

मगर, परिवार के लोगों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब दूसरे टेस्ट में महिला एचआईवी निगेटिव निकली। हालांकि, CHC ने एक मरीज के एचआईवी ग्रस्त होने की गलत घोषणा की, लेकिन उसे एक उच्च केंद्र में जांच के लिए भेजना सही कदम है।

परिवार के लोगों ने कहा कि पिछले सात महीनों से सीएचसी में प्रसव पूर्व उपचार मिलने के दौरान महिला के एचआईवी पॉजिटिव होने की बात कहते हुए उन्हें अपमानित किया जाता रहा। आलम ने कहा कि इस बात को सुनकर उसकी पत्नी सदमें में बेहोश हो गई थी कि वह एचआईवी पॉजिटिव है।

लाला लाजपत राय हॉस्पिटल ने भी रिपोर्ट की जांच करने की जहमत नहीं उठाई। उसने सीधे मेरी पत्नी को एचआईवी वॉर्ड में भर्ती कर दिया, जहां बेटे का जन्म हुआ। इस दौरान बेहद लापरवाही बरती गई, पूरे स्टाफ ने लापरवाही बरती। आलम ने कहा कि वह सीएम अखिलेश यादव से इस मामले की शिकायत करेंगे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें