28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

मुलायम की बहू अपर्णा के आरक्षण सम्बन्धी बयान पर भाजपा हुई हमलावर |

लखनऊ,NOI| समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू और लखनऊ छावनी सीट से सपा प्रत्याशी अपर्णा यादव के ‘जाति आधारित आरक्षण’ प्रणाली की कथित आलोचना किये जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है।

भाजपा नेता उमा भारती ने आज यहां कहा ‘यादव परिवार की बहू का आरक्षण सम्बन्धी बयान अनुसूचित जातियों तथा पिछड़ों के प्रति सपा की मानसिकता को जाहिर करता है। सपा का जाति आधारित आरक्षण को खत्म किये जाने का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा की मांग है कि सपा इस बयान के लिये अपर्णा के खिलाफ कार्रवाई करे।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा राजनीति में कदम रखते हुए लखनऊ छावनी सीट से सपा की प्रत्याशी हैं। स्थानीय मीडिया पर कल प्रसारित एक बयान में उनके हवाले से कहा गया था कि उनका परिवार पिछड़े वर्ग को होने के बावजूद अच्छी आर्थिक स्थिति में है। लिहाजा उसके सदस्यों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिये।

हालांकि इस मुद्दे पर भाजपा की प्रतिक्रिया के बाद अपर्णा ने स्पष्ट किया कि उन्होंने आरक्षण का कभी विरोध नहीं किया। उनका कहना सिर्फ इतना है कि आरक्षण की सुविधा जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक स्थिति की बुनियाद पर दिया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोई अच्छा काम नहीं किया है। उनके पास कोई मुद्दा ही नहीं है, इसलिये वह तथ्यों को तोड़-मरोड़कर मिथ्या प्रचार कर रही है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें