28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

मुलायम के बेटे प्रतीक के नाम 5 करोड़ की कार और यूपी का सबसे बड़ा जिम है

लखनऊ, NOI । सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव के बारे में लोग कम ही जानते है. प्रतीक यीदव यूपी के सीएम अखिलेश के सौतेले भाई हैं. प्रतीक मुलायम की दूसरी पत्नी साधना के पहले पती के बेटे हैं. लेकिन शादी के बाद से ही वो मुलायम परिवरा के साथ रह हैं. मुलायम के बेटे जहां सीएम हैं वहीं प्रतीक खुद को राजनीति से दूर रखते हैं।

बॉडी बिल्डर हुआ करते थे प्रतीक यादव
1988 में जन्में प्रतीक कभी बॉडी बिल्डर हुआ करते थे, आज भी उनकी शानदार बॉडी है, साल 2012 में उन्हें एक इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग वेबसाइट ने ‘द इंटरनेशनल ट्रांसफोर्मेशन ऑफ द मंथ’ के टाइटिल से नवाजा था।
खुद का जिम चलाते हैं प्रतीक
लखनऊ के पॉश गोमतीनगर इलाके में प्रतीक ने अपना जिम खोला है जिसका उद्घाटन उनके पिता मुलायम ने किया था. जिम में फिटनेस इक्विपमेंट्स बनाने वाले इटली के लीडिंग ब्रांड ‘टेक्नोजिम’ और अमेरिकी ब्रांड ‘लाइफ फिटनेस’ की मशीनें लगाई हैं. जिम तीन मंज़िल की एक आधुनिक इमारत में है, जिसका एरिया एक फ्लोर पर 7,000 वर्ग फुट है।

36,000 रुपये है जिम की फीस
प्रतीक के जिम की सालाना फीस 36,000 रुपये है, और इसमें मार्शल आर्ट्स और महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स की भी ट्रेनिंग दी जाएगी. जिम में लाइव डीजे का भी इंतज़ाम है. साथ ही कई आधुनिक फिटनेस इक्विपमेंट्स भी लगाएं गए हैं।

हाल ही में ली है 5 करोड़ की कार
हाल ही में प्रतीक ने एक फोटो शेयर की है जिसमें वो अखिलेश के बंगले के सामने से नीले रंग की लेम्‍बॉर्गिनी हराकन कार के साथ देखे जा सकते हैं. इस कार की कीमत 2 से पांच करोड़ रुपये की कीमत है।

राजनीति में नहीं है रुचि

प्रतीक को राजनीति में कोई लगाव नहीं है और अपने जिम पर ध्यान देते हैं. अगर उससे उन्हे वक्त मिलता है तो वो अपने रियल एस्टेट के कारोबार में अपना ध्यान लगाते हैं।

पत्नी को है राजनीति में रुची
जहां प्रतीक राजनीति से दूर रहते हैं वहीं उनका पत्नी अपर्णा को राजनीतिक क्षेत्र में देखा गया है. अपर्णा को सपा की तरफ लखनऊ कैंट से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. हालांकि इस टिकट से अखिलेश बहुत खुश नहीं थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें