28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

यहां तैयार हो रहे थे चुनाव में इस्तेमाल के लिए अवैध असलहे


बहराइच NOI: भारत नेपाल बार्डर से सटे सीमावर्ती जिले बहराइच में आगामी दिनों में होने वाले चुनाव के दौरान अवैध असलहों के बल पर विधान सभा चुनाव में बाधा पहुंचाने की गन्दी मानसिकता के ख्याल से आराजक किस्म के लोगों के ऑर्डर पर घाघरा नदी के कछार वाले इलाके में बकायदा कारखाना लगाकर अवैध असलहों की खेप तैयार करने वाली एक अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। ये कारनामा पुलिस अधीक्षक बहराइच को मिली एक गोपनीय सूचना के आधार पर थाना हरदी की पुलिस टीम ने भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ किया। मौके की घेराबन्दी के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी कर मौके पर तैयार अवैध असलहों की भारी खेप निर्मित और अर्ध निर्मित हालत में बरामद हुई है। 
अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन करने वाले गिरोह से जुड़े 2 संचालकों को भी रंगे हाथ गिफ्तार किया है। ये अवैध असलहा फैक्ट्री थाना हरदी के अहिरन पुरवा गाँव में चोरी से नदी के कछार वाले इलाके में लगाई गई थी। आगामी चुनाव में इस्तेमाल के लिए बड़े पैमाने पर अवैध असलहों की खेप तैयार करने का खेल दबे पांव चल रहा था। जहाँ पुलिस टीम ने अचानक छापा मारकर गिरफ्तार किये गए दो कारोबारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुयी है। 
पुलिस अधिक्षक सालिक राम वर्मा ने भी इस खुलासे पर साफ़ तौर पर बताया है की इन असलहों का इस्तेमाल आगामी चुनाव के लिए ऑर्डर पर तैयार कराया जा रहा था। टीम से लगाकर इस बात के भी सुबूत इकट्ठा कराये जा रहे हैं की ये गिरोह किस संगठन के लिए असलहों की खेप तैयार करने की जुगत में था। 
एसपी बहराइच इस गिरोह के खुलासे को एक बड़ी कामयाबी मान रहे हैं और जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में सघन छापेमारी के निर्देश जारी किये हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें