28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

युवक की दुबई में मौत, 13 लाख रुपये भरने पर मिलेगा शव, पिता ने लगाई PM से गुहार

someone pay Rs13 lakh Bills Dubai Hospital will give Lakhvir Singhs dead body

नई दिल्ली , एजेंसी । 26 साल के एक बेटे का शव पिछले कई दिनों ने दुबई में पड़ा है। ये बेटा बहन की शादी के लिए पैसा कमाने के लिए विदेश गया, लेकिप वापस नहीं लौट पाया। अब दुबई से 13 लाख रुपए की मांग आई है। परिवार का चिराग बुझ गया है, और विदेशी अस्पताल शव लेने तक के लिए पैसे मांग रहा है, ये मांग सुनकर किसी का भी कलेजा फट जाएगा।

एक देश और उसके अस्पातल का ऐसा चेहरा देख कर परिवार परेशान है। पिता ने प्रधानमंत्री को खत लिखा है, प्रधानमंत्री जी! मेरा बेटा लखबीर सिंह (26) मेरे सिर का कर्ज उतारने और बड़ी बहन की शादी करने के लिए पैसा कमाने दुबई गया था। वहां उसकी बीते 17 मई को मौत हो गई। जिस अस्पताल में लखबीर सिंह का इलाज चल रहा है, उसका बिल करीब 13 लाख रुपये बकाया है। अस्पताल वाले शव दे नहीं रहे हैं और उनके पास इतना पैसा नहीं कि वह शव वापस ला सकें।

ऐसे में उनकी मदद की जाए, ताकि परिवार आखिरी बार दीदार कर सकें। यह फरियाद है पाकिस्तान से सटे अजनाला सेक्टर के गांव गालिब निवासी बलवंत सिंह की। बलवंत सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लखबीर का शव दुबई से वापस लाने में मदद करने की गुहार लगाई। हालांकि इस बीच सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट भी लखबीर सिंह का शव घर लाने की कोशिश में जुट गया है।

विदेश मंत्रालय तक से लगाई गई है गुहार

बलवंत सिंह कहते हैं कि खेती कम है। मेहनत मजदूरी उनका परिवार दो जून का पेट भरता है। इकलौटा बेटा लखबीर सिंह कुछ महीने पहले दुबई गया था। बेटे को दुबई भेजने के लिए भी उन्होंने कर्ज लिया। सोचा था कि बड़ी बेटी अरविंद की शादी अच्छे घर में हो जाएगी। सिर पर चढ़ा कर्जा उतर जाएगा।

बेटी की शादी के बाद मैं बेटे की शादी धूमधाम से करुंगा, लेकिन उम्मीदों पर पानी फिर गया। दो दिन पहले ही मुझे दुबई में रहने वाले लखबीर के दोस्त ने फोन पर सारी जानकारी दी। दुबई के जिस अस्पताल में लखबीर का इलाज हुआ है, उसका बिल बाकी है। उनके पास तो दुबई आने-जाने के भी पैसे नहीं हैं, ऐसे में बेटे का दीदार कैसे कर सकेंगे।

सांसद ने लिखा विदेश मंत्री को पत्र

लखबीर सिंह के परिजनों ने शुक्रवार को सांसद गुरजीत सिंह औंजला से मुलाकात की। सांसद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर कहा है कि इस परिवार के बेटे के शव को दुबई से लाने के लिए दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी से संपर्क किया जाए। उन्होंने शव को भारत लाने की अपील की है।

लखबीर का शव आ सकता है भारत : एसपी ओबरॉय
सरबत दा भला के अध्यक्ष एसपी ओबरॉय कहते हैं कि एक सप्ताह के अंदर लखबीर सिंह का शव दुबई से घर आ सकता है। उन्होंने दुबई के अस्पताल से संपर्क साधा है। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लखबीर का शव भारत लाने का रास्ता साफ हो जाएगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply