28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

यूपी में 24 आईपीएस अफसरों के तबादले

s p

उत्तरप्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार को डीजी टेलीकाम के पद पर तैनात वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रिजवान अहमद को डीजी रेलवे के पद पर तैनात कर दिया.

इसके अलावा 23 और आईपीएस अधिकारियों के तबादले भी किये गये हैं. डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध एडीजी ओपी सिंह को एडीजी पुलिस रेडियो मुख्यालय बनाया गया है.

सहकारिता प्रकोष्ठ में तैनात आईजी आनन्द स्वरूप का तबादला आईजी खाद्य प्रकोष्ठ के पद पर किया गया है. डीआईजी स्थापना आरके स्वर्णकार को बस्ती रेंज का डीआईजी बनाया गया है जबकि देवीपाटन रेंज के डीआईजी सत्येन्द्रवीर सिंह को अब फैजाबाद रेंज की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. देवीपाटन रेंज की जिम्मेदारी डीआईजी इलाहाबाद रेंज के पद पर तैनात रहे मोहित अग्रवाल को सौंपी गयी है.

बरेली रेंज के डीआईजी विजय सिंह मीणा को आगरा रेंज का डीआईजी बनाया गया है जबकि वहां तैनात भानु भाष्कर को डीआईजी रेलवे इलाहाबाद के पद पर तैनात किया गया है. एसएसपी कुंभ मेला आरकेएस राठौर को मथुरा का एसएसपी बनाया गया है. संतकबीर नगर के एसपी रामपाल को 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर का सेनानायक बनाया गया है.

एसपी बलरामपुर सोनिया सिंह को उन्नाव का एसपी बनाया गया है. इसी तरह सतर्कता अधिष्ठान में एसपी विशम्भर दयाल शुक्ल को बलरामपुर का एसपी बनाया गया है. अलीगढ़ स्थित 45वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सेनानायक हैप्पी गुप्तन को जौनपुर का एसपी बनाया गया है. अलीगढ़ स्थित 38वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सेनानायक एन कोलान्ची को पीलीभीत का एसपी बनाया गया है.

सतर्कता अधिष्ठान में तैनात एसपी पीयूष श्रीवास्तव को संतकबीरनगर का एसपी बनाया गया है. सुल्तानपुर के एसपी अभिसूचना ललित कुमार सिंह को महोबा का एसपी बनाया गया है. सतर्कता अधिष्ठान के एसपी अनिल कुमार जैन को इलाहाबाद स्थित 42वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है. सतर्कता अधिष्ठान में ही तैनात एसपी जवाहर को गोण्डा स्थित 30वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है.

सीतापुर स्थित द्वितीय वाहिनी पीएसी में सेनानायक शिव नरायण भारद्वाज को सीतापुर में ही 27वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है.
सीबीसीआईडी लखनऊ में तैनात एसपी कृष्ण मोहन को इलाहाबाद स्थित चौथी वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है. जौनपुर के एसपी बलिकरन सिंह यादव को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है. इसके अलावा पीलीभीत के एसपी अमित वर्मा, उन्नाव के एसपी राकेश प्रधान व महोबा के एसपी विजय कुमार दीक्षित को भी हटाकर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है.

गाजियाबाद के डीएम समेत 10 आईएएस का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार को प्रान्तीय सिविल सेवा (पीसीएस) के एक व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दस अधिकारियों का तबादला कर दिया. आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार गाजियाबाद के जिलाधिकारी एसबीएस रंगाराव को खाद्य एवं रसद विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है जबकि मऊ के जिलाधिकारी भूपेन्द्र एस. चौधरी को श्रम विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है.

लोकसेवा आयोग उ.प्र. इलाहाबाद के सचिव बीबी सिंह को झांसी का मण्डलायुक्त बनाया गया है जबकि आजमगढ़ के जिलाधिकारी आरपी अरोड़ा को नेडा का निदेशक बनाया गया है. जनगणना निदेशक उप्र श्रीमती नीना शर्मा को आजमगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है. ऊषा रमण त्रिपाठी को ईएसआई मेडिकल सर्विसेज कानपुर का प्राविधिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है.

सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अविनाश गौड़ को सहकारिता विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष निधि केसरवानी को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. परिवहन विभाग के विशेष सचिव डा. आदर्श सिंह को विशेष सचिव ग्राम्य विकास विभाग एवं मिशन निदेशक राजकीय ग्रामीण आजीविका मिशन उ.प्र. लखनऊनियुक्त किया गया है. सिंचाई विभाग की विशेष सचिव पुष्पा सिंह को पीसीएफ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. लखनऊ में तैनात अपर दुग्ध आयुक्त सत्येन्द्र कुमार सिंह को मेरठ प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें