28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

यूपी सरकार गरीबों व किसानों को Free देंगें स्मार्ट फोन

अखिलेश सरकार लैपटॉप की तर्ज पर अब गरीबों और किसानों को मुफ्त मोबाइल स्मार्ट फोन भी बांटेगी। इसका ऐलान बुधवार को खुद मुख्
उन्होंने कहा, गरीबों और किसानों की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का फायदा सीधे जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए सरकार मोबाइल फोन की डाटा बेस तकनीक को उपयोग में लाने की योजना बना रही है।

अखिलेश यादव गरीबों व किसानों को Free देंगें स्मार्ट फोन मुख्यमंत्री ने कहा, अगर चुनाव से पहले इस योजना को अमल में न लाया जा सका तो समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में गरीबों को मुफ्त मोबाइल योजना बांटने की योजना को प्रमुखता से जरूर शामिल किया जाएगा।

सीएम ने कहा, उनकी सरकार बनने पर विरोधियों ने यह शोर मचाना शुरू किया था कि समाजवादी सरकार तकनीक के प्रयोग में पिछड़ी और नकारात्मक सोच रखती है। लेकिन हमने उनकी इस धारणा को गलत साबित करते हुए दुनिया में विद्यार्थियों को सर्वाधिक मुफ्त लैपटॉप बांटकर सबकी बोलती बंद कर दी। कुछ ऐसा ही गरीब किसानों व निर्धनों को मुफ्त मोबाइल फोन बांट कर जाएगा।

10 हजार करोड़ निवेश कर 4-जी युक्त शहर बनाया जाएगा 

उन्होंने खुशी जताई कि 10 हजार करोड़ का निवेश कर लखनऊ को सूबे का पहला 4-जी इंटरनेट सेवायुक्‍त शहर बनाया गया है।

 सूचना तकनीक से भ्रष्टाचार मुक्त बनेगा यूपी

सीएम अखिलेश ने मोबाइल की डाटा बेस सेवा को सूचना तकनीक का करिश्मा बताते हुए कहा कि इससे चंद सेकंड में शासन से प्रशासन तक की बात को मातहतों व जरूरतमंदों तक पहुंचाना आसान हो गया है।

अगर प्रशासनिक तंत्र सूचना तकनीक का सही इस्तेमाल करना शुरू कर दे, तो यूपी को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

उन्होंने कहा, 4-जी सेवा का प्रयोग सरकारी योजनाओं के सफल संचालन में इस्तेमाल किए जाने की कोशिश होगी। इससे प्रशासनिक अफसरों व कर्मचारियों की करतूत भी जागरूक शहरी सरकार तक पहुंचा कर भ्रष्टाचारियों को सजा दिला सकेंगे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें