रीजेंसी हेल्थ 25 साल से उत्तर प्रदेश को स्वस्थ बनाए रखनेमेंसक्षम; दो दशकों से ज्यादा समय तक बना रहा विश्वसनीयहॉस्पिटल

7 अप्रैल 2021, लखनऊ: इस वर्षविश्व स्वास्थ्य दिवस काथीमहै“दुनिया स्वस्थ और निष्पक्षबनाना”। उत्तर प्रदेश में पहलामल्टी-स्पेशिलिटी टेरटीयरी केयर हॉस्पिटल – रीजेंसी हेल्थ भीउत्तर प्रदेश कोस्वस्थ और निष्पक्षस्वास्थ्यसेवाएंप्रदानकररहाहै। रीजेंसी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ हाई क्वॉलिटी वाली मेडिकल फैसिलिटी की मांग और असल में उपलब्ध फैसिलिटी के बीच व्यापक अंतर को कम करनेकीकोशिशरहा है।

हेल्थकेयर लीडर होने के नाते पिछले 25 सालों से रीजेंसी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल सभी लोगों को उनकी जरुरत के मुताबिक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करा रहा है। हॉस्पिटल न केवल लखनऊ- कानपुर बल्कि आसपास के शहरों और गाँवों में भी ओपीडी कैम्प और हेल्थ चेकअप पैकेज के माध्यम से सुपर स्पेशिलिटी चिकित्सा सेवाएं देने के लिए एक अलग पहचान स्थापित करने में सक्षम रहा है।

डॉदीपकदीवान, गुर्दारोगविशेषज्ञ व डायरेक्टररीनलसाइंसेज, रीजेंसी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल, लखनऊने कहा, “इस साल विश्व स्वास्थ्य दिवस का विशेष महत्व है क्योंकि कोविड-19 ने सभी देशों को बुरी तरह से तहस-नहस किया है। बेहतरस्वास्थ्य सुविधाओं की कमी होने से और महामारी के कारण स्वास्थ्य सेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचा है। एक्सपर्ट्स की टीम के साथ हमने हाई क्वालिटी मेडिकल सर्विस उपलब्ध करवानेकीपूरीकोशिशकीहै। हमारे हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर अपनीअपनीफील्ड में एक्सपर्ट है, औरवहअपनेकर्तव्यकापालनकरतेहुएबेहिचकहमेशास्वास्थ्य सेवा प्रदानकरनेमेंआगेरहेहै।अगले पांच वर्षों में रीजेंसी हेल्थकेयर का लक्ष्य उत्तर प्रदेश राज्य में सबसे बड़ा हेल्थकेयर ऑर्गेनाइजेशन बनना है। अपने मूल सिद्धांतो से बिना कोई समझौता किये हुए राज्य के निवासियों और राज्य की उत्कृष्टता, अखंडता, ईमानदारी, करुणा और सेवा के प्रति प्रतिबद्धता सहित, सहयोग, लर्निंग और इनोवेशन से मेडिकल हब बनानाहमारालक्ष्यहै। “

रीजेंसी सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ के यूरोलोजी, नेफ्रोलॉजी और गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी, मेडिकलवसर्जिकल डिपार्टमेंट को सबसे अच्छा माना जाता है। उनकी अत्याधुनिक सुविधाओं और योग्य डॉक्टरों से हॉस्पिटल लखनऊऔरआसपासकेशहरों के मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज कर रहा है और कॉम्प्लीकेटड केसेस को भी संभाल रहा है, पहले गंभीर केसेस वाले मरीजों को मेट्रोपोलीटिन शहरों मे ले जाया जाता था लेकिन अब रीजेंसी हॉस्पिटल में ही उनका इलाज सफलतापूर्वक किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + eight =