28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

रेस्टा ने सहारा फोर्स इंडिया को छह अंक दिलाए

ioioio

पॉल डि रेस्टा ने रविवार को बार्सिलोना में स्पेनिश ग्रां प्री में सातवें स्थान पर रहते हुए सहारा फोर्स इंडिया को छह अंक दिलाए.

जबकि दो बार के विश्व चैंपियन फेरारी के फर्नाडो अलोंसो ने अपनी घरेलू फॉर्मूला वन रेस जीती. डि रेस्टा के साथी ड्राइवर एड्रियन सुटिल 13वें स्थान पर रहे. स्कॉटलैंड के ड्राइवर डि रेस्टा ने ग्रिड पर 10वें स्थान से शुरुआत की थी. छठे स्थान के लिए उनके और निको रोसबर्ग के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंतत: उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा.

डि रेस्टा एक समय पांचवें स्थान पर भी पहुंच गए थे लेकिन इस स्थान पर बरकरार नहीं रह पाए. उन्होंने 66 लैप एक घंटा 40 मिनट 15.4 सेकेंड में पूरे किए. दूसरी तरफ सुटिल ने 13वें स्थान से शुरुआत की और रेस में यही स्थान हासिल किया. सहारा फोर्स इंडियाअब टीम चैंपियनशिप में 32 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.

अलोंसो ने एक घंटा 39 मिनट 16.596 सेकेंड में 66 लैप पूरे करके रेस जीती और वह लोटस के फिनलैंड के ड्राइवर किमी राइकोनेन से 9.338 सेकेंड आगे रहे. अलोंसो की सत्र की यह दूसरी और कॅरियर की 32वीं जीत है. वह बार्सिलोना सर्किट डि कैटालुन्या में 23 वर्षो की रेसिंग में टॉप तीन ग्रिड पोजीशन से बाहर होने के बावजूद जीत हासिल करने वाले पहले रेसर बन गए हैं.

स्पेनिश ड्राइवर ने पांचवे स्थान से शुरुआत की जबकि मार्सिडीज की जोड़ी निको रोसबर्ग और लुईस हैमिल्टन ने पहली दो पेजीशन से शुरुआत की. अलोंसो तीसरे कॉर्नर पर तीसरे स्थान पर पहुंचे और फिर 13वें से 66वें लैप तक उन्होंने अपनी बढ़त बनाए रखी. पोल पोजीशन से शुरुआत करने वाले जर्मनी के निको रोसबर्ग छठे और और दूसरे स्थान से रेस शुरू करने वाले ब्रिटेन के हैमिल्टन 12वें स्थान पर रहे.

फेरारी में अलोंसो के साथी ड्राइवर फेलिप मासा ने ग्रिड पर नौवें स्थान से शुरुआत की लेकिन वह तीसरे स्थान पर आने में सफल रहे. रेड बुल रेसिंग के तीन बार के मौजूदा विश्व चैंपियन सेबेस्टियन विटेल और टीम के उनके साथी मार्क वेबर क्रमश: चौथे व पांचवें स्थान पर रहे. अलोंसो इस जीत के बाद 72 अंकों के साथ ड्राइवर चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

विटेल (89) पहले और लोटस के राइकोनेन (85) दूसरे स्थान पर है. डी रेस्टा 26 अंकों के साथ आठवें और सुतिल छह अंकों के साथ 13वें स्थान पर हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें