28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

रोमांचक मुकाबले में चैलेंजर्स ने डेयरडेविल्स को हराया

10_05_2013-kohli10

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर आईपीएल के 57वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और पहली बार डेविड वॉर्नर की कप्तानी में उतरी दिल्ली की टीम इस बार भी कुछ खास नहीं कर सकी और बैंगलोर ने अपने कप्तान विराट कोहली [99] के दम पर दिल्ली को रोमांचक मुकाबले में चार रनों से पस्त कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को शुरुआत में ही तब करारा झटका लगा जब उनके धुआंधार ओपनर क्रिस गेल 4 रन बनाकर छह के कुल स्कोर पर सस्ते में बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए वहीं दूसरे ओपनर चेतेश्वर पुजारा भी 17 रन ही बना सके और पांचवें ओवर में वह भी आउट हो गए लेकिन दूसरे छोर पर विराट ने मोर्चा संभालते हुए अपनी पारी की रफ्तार जारी रखी, 26 रन बनाकर हेनरिक्स ने कुछ देर साथ दिया तो हेनरिक्स के बाद एक बार फिर एबी डिविलियर्स टीम के ट्रंप कार्ड साबित हुए और 17 गेंदों में नाबाद 32 रन ठोंक डाले लेकिन पारी के स्टार कप्तान कोहली ही रहे जिन्होंने 99 रनों की शानदार पारी को अंजाम दिया। आखिरी गेंद पर उन्हें अपना शतक पूरा करने के लिए महज दो रनों की जरूरत थी लेकिन दूसरा रन पूरा करने से चूकते हुए वह रन आउट हो गए और एक शानदार शतक से चूक गए, हालांकि उनकी यह पारी लंबे समय तक याद रखी जाएगी जिसने ना सिर्फ बैंगलोर को एक बड़ा स्कोर दिया बल्कि दिल्ली के फैंस को झूमने का मौका भी दिया, कोहली चाहे बैंगलोर का हिस्सा हों लेकिन आखिर हैं तो वह भी दिल्ली के ही। दिल्ली की तरफ से इरफान पठान, कौल और नदीम को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

जवाब में उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 49 रनों के अंदर उन्होंने अपने दोनों ओपनर सहवाग और जयवर्धने को गंवा दिया। जयवर्धने ने 19 व सहवाग ने 18 रन बनाए। कप्तान वॉर्नर भी चार रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन इसके बाद उनमुक्त चंद और बेन रोहरर ने काफी देर तक उम्मीदों को जिंदा रखा और स्कोर आगे बढ़ाया। उनमुक्त ने सर्वाधिक 41 रन बनाए जबकि रोहरर ने 32 रनों की पारी खेली लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद जैसे फिर दिल्ली को हार दिखने लगी। इसके बाद शुरू हुआ पुछल्ले बल्लेबाजों का योगदान जिनमें इरफान पठान अहम किरदार निभाते दिखे। इरफान ने 11 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेलते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया, अंतिम ओवर में 19 रनों की जरूरत थी और मैच दिलचस्प हो गया, हालांकि ओवर की कुछ गेंदों पर जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को बैकफुट पर ढकेला और किसी तरह घसीटते हुए बैंगलोर ने 4 रनों से जीत हासिल कर ली। अगर कोई भी दिल्ली का टॉप ऑर्डर का बल्लेबाज अच्छा खेल गया होता तो शायद आज विराट कोहली के 99 रन बेकार चले जाते। खैर, इसके साथ ही बैंगलोर को एक और जीत मिली और दिल्ली ने फिर फैंस को निराश ही किया।

आईपीएल-6 में अंक तालिका की मौजूदा स्थिति को देखें तो दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदें काफी पहले खत्म हो चुकी थीं और वे अब सिर्फ औपचारिकता निभा रहे हैं। दिल्ली अब अंक तालिका में 13 मैचों में 3 जीत और 10 हार के साथ महज छह अंक लेकर आठवें स्थान पर ही है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 13 मैचों में 8 जीत और पांच हार के साथ 16 अंक लेकर चौथे स्थान पर बरकरार है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें