28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

लखनऊ निवासी एवं बेस्ट सेलिंग ऑथर सपन सक्सेना ने पेश किया अपना नया उपन्यास ‘द टेन्थ रिडल’

 

लखनऊ,, लखनऊ निवासी और बेस्ट सेलिंग ऑथर सपन सक्सेना ने अपने नए उपन्यास ‘द टेन्थ रिडल’ का विमोचन किया है। भारत के अग्रणी लिटरेरी एजेंट्स – द बुक बेकर्स का समर्थन प्राप्त इस किताब का प्रकाशन लॉकस्ले हॉल पब्लिशिंग एलएलपी ने किया है। इस किताब की कीमत 299/- रुपये है।

‘द टेन्थ रिडल’ से पहले लेखक की पिछली किताबों ‘फाइंडर्स, कीपर्स’, और यूएनएनएस – द कैप्टिवेशन को देश भर में भारी लोकप्रियता हासिल हुई है। लेखक की यह नई किताब अपने अनूठे और सम्मोहक कथानक के कारण पहले ही पूरे भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रही है। रिलीज होने के कुछ ही दिनों के भीतर, यह किताब थ्रिलर और सस्पेंस श्रेणी में शीर्ष पर आ चुकी है।

अपनी नई किताब के विमोचन पर बोलते हुए, लेखक सपन सक्सेना ने कहा – “मुझे अपनी नई किताब ‘द टेन्थ रिडल’ को पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। साथ ही अपने गृहनगर लखनऊ में अपनी किताब का विमोचन करना वास्तव में मेरे लिए बेहद खास अनुभव है। थ्रिलर हमेशा से मेरी पहली पसंद रहा है। ऐसे में खुद अपनी कृति को लॉन्च करना मेरे दिल के बेहद करीब है। यह पुस्तक उन सभी को समर्पित है जिन्होंने लेखक बनने के लिए मेरे सफर में मेरा समर्थन किया, और मैं इस किताब को अपने गृहनगर के लोगों के साथ ही साथ देश भर के थ्रिलर/सस्पेंस के प्रशंसकों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हूं।

इस किताब में, लेखक एक आईबी अधिकारी, एक बेस्टसेलिंग लेखक और एक स्थानीय विधायक की कहानी बताता है। इन तीनों की मुलाकात गोनेर की राजकुमारी की हत्या की जांच के दौरान होती है। यह राजकुमारी इसी रात रानी बनती है। जैसे-जैसे वे जांच को आगे बढ़ाते हैं, हिंदू पौराणिक कथाओं और आदि शक्ति से संबंधित सुराग उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाते हैं। इन पहेलियों के चलते उन्हें अपने सफर के दौरान कई खतरों का सामना भी करना पड़ता है।

देश भर में विभिन्न बेस्टसेलर चार्ट पर ‘द टेन्थ रिडल’ लगातार ऊपर बढ़ रही है। इस किताब को कई पुस्तक समीक्षकों के साथ-साथ टाइम्स ऑफ इंडिया से भी प्रशंसा मिली है, जहां इस किताब को “दिलचस्प, रहस्यपूर्ण और कल्पनाशील” कहा गया है।

लॉकस्ले हॉल पब्लिशिंग एलएलपी के प्रकाशकों ने कहा, ”इस किताब के लिए सपन को साइन कर हम बेहद खुश हैं। हमने जैसे ही इस किताब का ड्राफ्ट पढ़ा, हमें इस किताब की कहानी के अनूठेपन ने काफी प्रभावित किया। हमें तुरंत पता चल गया कि यह कहानी ऐसी है जो देश भर के पाठकों को मंत्रमुग्ध कर देगी। यह किताब, जो कि पहले से ही बिक्री के मामले में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, यह सपन के काम में हमारे विश्वास को प्रदर्शित करता है। हम भविष्य में कई और उपन्यासों पर सपन के साथ काम करने की आशा करते हैं।

लखनऊ के नवाबों के शहर में जन्मे सपन ने एमएनएनआईटी इलाहाबाद से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में हिंदू पौराणिक कथाओं पर कई लेख लिखे हैं। पाठकों के बीच उनकी लोकप्रियता को देखते हुए, उन्हें कई स्कूलों और कॉलेजों में मोटिवेशनल टॉक्स एवं सैशंस के लिए आमंत्रित किया गया है। वे वर्तमान में न्यू हैम्पशायर, यूएसए में रह रहे हैं।

 



‘द टेन्थ रिडल’ की कीमत 299/- रुपये है और यह अमेजन सहित अन्य प्रमुख ऑनलाइन एवं ऑफलाइन बुकस्टोर्स पर भी उपलब्ध है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply