लखनऊ शहर में खुल रहा शालीमार का एक नया शॉपिंग मॉल

• शालीमार गेटवे के नाम से खुलेगा शॉपिंग मॉल
• आलमबाग बस अड्डे के पास आलमबाग में कानपुर हाईवे पर बन रहा शालीमार गेटवे
• 70 से अधिक नेशनल व इंटरनेशनल ब्रांन्‍ड के साथ मिलेगा गेमिंग और मूवी का मजा

लखनऊ 4 अगस्त 2021: राजधानी लखनऊ में शहर के बीचोबीच शालीमार का एक नया शॉपिंग मॉल खुलने जा रहा है। आलमबाग में कानपुर हाईवे पर शालीमार गेटवे के नाम से नया मॉल खोला जा रहा है। इस मॉल में लखनऊवासियों के लिए 70 से अधिक नेशनल व इंटरनेशनल ब्रांन्‍ड एक ही छत के नीचे मिलेंगे। साथ ही लोगों को मॉल में मूवी थिएटर व प्‍लेजोन, गेमिंग आदि की भी सुविधा मिलेगी।

एक छत के नीचे मि‍लेंगे 70 से अधिक नेशनल व इंटरनेशनल ब्रॉन्‍ड
शालीमार गेटवे मॉल में मौजूदा समय में पांच ब्रांड (वेस्टसाइड, लाइफस्टाइल, मैक्स, रिलाइंस ट्रेंड्ज और पीवीआर) आ चुके हैं। इसके अलावा 70 से अधिक ब्रांड जिसमें स्पेंसर्स, ज़ूडियो, रिलाइंस फुटप्रिंट, जौकी, ब्लैकबेरी, पिज्जा हट, डॉमिनोज, वाइक्राफ्ट आदि के भी ऑउटलेट शामिल होंगे। मॉल में शॉपिंग के अलावा लोग मूवी थिएटर, प्ले जोन, गेमिंग, सैलून आदि सेवाओं का भी लुत्फ उठा सकेंगे। बता दें कि फूड कोर्ट में 20 से अधिक नेशनल व इंटरनेशल चेन के ब्रांड्स के आउटलेट्स होंगे जहां पर लाजवाब लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

छह ऑडी का होगा मूवी थिएटर
मॉल के फैशन आउटलेट्स में भी नेशनल व इंटरनेशल ब्रांड्स के आउटलेट्स शामिल किए जाएंगे। जिसमें 70 से अधिक फैशन स्टोर होंगे। मॉल पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनमेंट सेंटर के उद्देश्य को ध्यान में रखकर खोला जा रहा है। जिसमें शॉपिंग से लेकर इंटरटेनमेंट का पूरा ध्‍यान रखा गया है। मॉल में 6 ऑडी का पीवीआर मूवी थिएटर होगा जिसमें एक समय पर एक साथ 6 मूवी चलेंगी। इन सभी ऑडी में कुल 1332 लोगों एक साथ मूवी देख सकेंगे।

फार्मेसी व हेल्थ ब्यूटी के भी आउटलेट
मॉल में फैशन ट्रेंड के कपड़ों के अलावा स्‍पोर्ट वियर के आउटलेट्स भी होंगे। जिसमें सभी इंटरनेशनल ब्रांड भी शामिल होंगे। इसके अलावा फार्मेसी के आउटलेट्स भी शामिल किए गए हैं। फार्मेसी के आउटलेट्स अपने आप में एक नया एक्‍सपेरिमेंट है जो राजधानी के किसी मॉल में नहीं किया गया है। इसके अलावा हेल्‍थ व ब्‍यूटी के आउटलेट्स भी बनाए गए हैं। जिसमें देश के लीडिंग ब्रांड शामिल हैं साथ ही इंटरनेशनल ब्रांड भी शामिल किए गए हैं।

1.5 लाख वर्ग फुट में बन रहा शानदार मॉल
शालीमार गेटवे आलमबाग में लगभग 1.5 लाख वर्ग फुट में फैला हुआ है। यहां का फूड जोन लगभग 17 हजार वर्ग फुट में बन रहा है और प्ले जोन लगभग 10 हजार वर्ग फुट में बन रहा है। साथ ही यहां पार्किंग के लिए भी काफी ज्‍यादा स्‍पेस दिया गया है जिससे ग्राहकों को आने में किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कोरोना गाइडलाइन का होगा पूरा पालन
कोविड 19 के दौर में खोले जा रहे शालीमार गेटवे में ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा। मॉल में इंट्री के समय लोगों की थर्मल स्‍क्रीनिंग, कांटेक्‍ट नंबर और सैनिटाइजेशन की सुविधा उपलब्‍ध रहेगी। साथ ही मॉल में काम करने वाले प्रत्‍येक कर्मचारियों का कोविड 19 वैक्‍सीनेशन भी पूरा किया जाएगा। जिससे कोविड संक्रमण से बचा जा सकेगा।

शहर के बीचोबीच शानदार मॉल
शालीमार गेटवे में लोगों को लीडिंग नेशल और इंटरनेशनल ब्रांड मिलेंगे। आलमबाग स्थित ये मॉल शहर के बीचोबीच है। यहां मेट्रो और बस स्टैंड व यातायात की सुविधा है। जिससे लोगों को यहां पहुंचने में किसी तरह की दिक्‍कत नहीं होगी। यहां आसानी से पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिलेगा। साथ ही टू व्‍हीलर्स व फोर व्‍हीलर्स के लिए मॉल में पार्किंग की समुचित व्‍यवस्‍था है, जिसमें 1200 से अधिक दो पहिया व चार पहिया वाहन खड़ा करने की व्‍यवस्‍था है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा
मॉल की कनेक्टिविटी बहुत सुलभ है, मॉल सीधा आलमबाग बस अड्डे और आलमबाग मेट्रो स्टेशन से जुड़ा हुआ है। मॉल में प्रवेश के लिए बस अड्डे और मेट्रो स्टेशन से सीधा रास्ता दिया गया है। बस अड्डे पर आने वाले लोगों को बगल में ही मॉल और होटल की सुविधा उपलब्ध रहेगी, जिससे उन्हें कोई भी व्यवसायिक कार्य करने में काफी सुविधा रहेगी।

शालीमार कॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री खालिद मसूद ने कहा कि लोगों के लिए एक ऐसा मॉल खुलने जा रहा है जहां लोगों को एक ही छत के नीचे उनकी जरूरत के छोटे से बड़े सभी तरह के समान मिल सकेंगे। साथ ही ये मॉल न केवल खरीदारी के लिए बल्कि मनोरंजन के लिए भी जाना जायेगा। मॉल में मनोरंजन करने के लिए बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए प्ले जोन बनाया जा रहा। वहीं मॉल में आने वाले लोग विदेशी व्यंजनों का भी आनंद ले सकेंगे।

शालीमार कॉर्प के डॉयरेक्टर श्री कुनाल सेठ ने बताया कि शहर के बीचों बीच लखनऊवासियों के लिए एक शानदार मॉल खुलने वाला है। इस मॉल में 70 से ज्‍यादा इंटरनेशनल व नेशनल ब्रांड मौजूद होंगे। खाने के साथ साथ मूवी थिएटर, गेमिंग और प्‍ले जोन की भी सुविधा मिलेगी। फूड से लेकर फार्मेसी तक की सुविधा उपलब्‍ध होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =