28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

वॉटसन ने सुपरकिंग्स को दिया 70 वॉट का करारा झटका

12_05_2013-watson12

जयपुर। जयपुर मेंअपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मेजबान राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉटसन की धमाकेदार 70 रनों की पारी के दम पर आईपीएल-6 के इस 62वें मुकाबले में पांच विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही वे इस सीजन में अपने होम ग्राउंड पर होने वाले सभी 8 मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं। यह जयपुर में इस सीजन का उनका आखिरी मैच था।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से हमेशा की तरह उनके फैंस को उम्मीदों तो थीं लेकिन राजस्थान की सधी हुई गेंदबाजी के सामने इस बार वे 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर सिर्फ 141 रन ही बना सके। ओरेंज कैप एक बार फिर अपने नाम करते हुए माइक हसी ने 40 रनों की पारी खेली जबकि ओपनर मुरली विजय ने 55 रनों की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास नहीं कर सका और स्कोर 141 पर आकर अटक गया। राजस्थान की ओर से कूपर ने दो और बिन्नी ने एक विकेट हासिल किया।

जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स के लिए लक्ष्य इतना आसान नहीं था क्योंकि उनके सामने एक बेहतरीन टीम और बॉलिंग लाइन अप होने के साथ-साथ एक कठिन पिच भी थी, शुरुआत में रहाणे और प्रयोग के तौर पर उतारे गए फॉकनर के सस्ते में आउट हो जाने के बाद स्थिति और मुश्किल लगने लगी थी लेकिन फिर शुरू हुआ शेन वॉटसन और स्टुअर्ट बिन्नी का कहर। वॉटसन ने 34 गेंदों में 70 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जड़े। वहीं, बिन्नी ने भी उनका अच्छा साथ दिया। वॉटसन टीम की नैया पार लगाकर अंत में जरूर आउट हो गए लेकिन बिन्नी ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर मैच का अंत स्टाइल में किया। बिन्नी ने 23 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली जिसके साथ ही मैच 17 गेंदें शेष रहते ही समाप्त हो गया और मेजबान टीम को अपने होम ग्राउंड पर सीजन के इस आखिरी मुकाबले पर 8वीं जीत हासिल हुई।

अंक तालिका में अब राजस्थान 14 मैचों में 10 जीत के साथ 20 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है और वे अब शीर्ष पर मौजूद चेन्नई से रन रेट के मामले में बस कुछ ही फर्क से नीचे हैं, जबकि दो बार की चैंपियन चेन्नई 14 मैचों में 10 जीत के साथ 20 अंक लेकर लगातार पहले नंबर पर अब भी बरकरार है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें