28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

शादीपुर का भी फुंका ट्रांसफार्मर, विद्युत कटौती बेकाबू

110

फतेहपुर, जागरण संवाददाता: शहर क्षेत्र की बिजली कटौती बेकाबू हो गई है। शनिवार को शादीपुर मुहल्ले का 400 केवीए का ट्रासफार्मर फुंक गया है। वहीं कई मुहल्ले में और भी ट्रांसफार्मर फुंके होने से हाहाकार मचा है। कटौती 18-20 घंटे की गई। हालात ऐसे हैं कि उमसभरी गर्मी से लोगों का जीना दुश्वार रहा। रात भर बच्चे चीखें और लोग जागकर समय काटते रहे।

एक पखवारे से शहर की बिजली बेकाबू है। सपा के सांसद राकेश सचान एवं सदर विधायक सैय्यद कासिम हसन शहरवासियों को बिजली संकट से निजात नहीं दिला पा रहे हैं। जनता का सत्ताधारी इन दोनों नेताओं आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वहीं जहानाबाद के सपा विधायक मदन गोपाल वर्मा ने केवल अपने क्षेत्र की ही बिजली का जिम्मा लिए हैं। उन्होंने अन्य क्षेत्रों से बिजली से मुंह मोड़ लिया है। जिलाध्यक्ष रामेश्वर दयाल गुप्ता दयालू ने रोस्टर बदलाने के लिए लगे हैं, लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली।

विद्युत रोस्टर न बदलने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शनिवार को सुबह से ही पीरनपुर, शादीपुर, गौतमनगर, पनी, ज्वालागंज, देवीगंज, कलक्टर गंज, हरिहरगंज समेत कई मोहल्लों में बिजली की आपूर्ति बाधित रही। पानी के लिए हाहाकार मचा रहा। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए बेहाल रहे। हैंडपंपों में लंबी भीड़ लगी रही। स्थिति यह है कि 24 घंटे में 6 से 8 घंटे ही बिजली बमुश्किल मिल पाई।

बेकाबू विद्युत आपूर्ति पर अधिवक्ता, व्यापारी, छात्र एवं गैर सत्ताधारी दलों के लोग आंदोलन का मन बनाए हुए हैं। जिला बार एसोसिएशन ने सर्वदलीय बैनर तले 13 मई से आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

मामले पर अधीक्षण अभियंता आरआर सिंह का कहना था कि ट्रांसफार्मरों की भारी कमी है, इससे आपूर्ति बहाली में अधिक दिक्कतें आ रहीं। कहा कि 15 ट्रांसफार्मर विभाग को तुरंत मिले तब जाकर आपूर्ति बहाली की जा सकती है।

इनसेट..

सोमवार को रोस्टर बदलवाऊंगा

शहर की बेकाबू बिजली कटौती पर सांसद राकेश सचान का कहना था कि दिल्ली से आ गया है। सोमवार को लखनऊ जाउंगा और रोस्टर बदलवाऊंगा।

इनसेट..

सदर विधायक लखनऊ में डाले डेरा

सदर विधायक सैय्यद कासिम हसन शहर के विद्युत रोस्टर को बदलवाने के लिए कई दिन से लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। वे रोस्टर बदलाने के लिए मुख्यमंत्री एवं विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से भी मिले हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें