शालीमार वेलफेयर फाउंडेशन के शालीमार किचन द्वारा कोरोना मरीजों और तीमारदारों को पहुंचाई बहुत बड़ी राहत

-शालीमार किचन के माध्यम से अस्पतालों में भोजन का वितरण

लखनऊ, 5 मई, 2021: वैश्विक महामारी कोरोना में “शालिमार वेलफ़ेयर फ़ाउंडेशन” द्वारा लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में शालिमार किचन के माध्यम से ज़रूरतमंदो को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन वितरण का कार्य किया जा रहा है। एक मई से शुरू हुए इस किचन के माध्यम से सभी अस्पतालों में नि:शुल्क भोजन का वितरण किया जा रहा है। शालीमार वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही भोजन तैयार कर कोविड-19 मानकों के अनुरूप ही उसका वितरण भी करवाया जा रहा है।

शालीमार ग्रुप के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से रिकवरी के लिए आवश्यक है कि मरीजों को पौष्टिक भोजन मिलता रहे, साथ ही उनकी देखभाल करने वालो के लिए भी पौष्टिक भोजन ही बचाव का बड़ा आधार है। ऐसे में अगर मरीज अस्पताल में भर्ती हो तो भोजन एक बड़ी समस्या बन जाता है। इसी कठिनाई को ध्यान में रखते हुए इस किचन की शुरुआत की गई है। अबतक इस किचन के माध्यम से तकरीबन 7500 लोगों को भोजन वितरित किया जा चुका है।

कोरोना की इस बार की लहर ने हर शख्स को जैसे परेशान और लाचार कर रखा है। जिनके परिजन कोरोना से संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं, उनके लिए खाना पीना सबकुछ दूभर हो चुका है। साथ ही लॉकडाउन की वजह से अस्पतालों के आसपास की दुकानें न खुलने से उनके लिए स्थिति और विकट हो चुकी है। ऐसे में शालीमार वेलफेयर फाउंडेशन की पहल शालीमार किचन ने मरीजों और तीमारदारों के लिए बहुत बड़ी राहत पहुंचाने का कार्य किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =