28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

संस्कार न्यूज़ एक्सप्रेस ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर किया महिलाओं का सम्मान

लखनऊ, कोमल। आप सभी जानते है कि हमारे समाज में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। आज हमारे देश में पुरुषों से आगे महिला ज्यादा से ज्यादा हिस्सा ले रही है । और साथ ही साथ पुरुषों से कंधा से कंधा मिला कर चल रही है। जैसा कि आप को बता दे कि आज हमारे समाज में कई शहरों व गांवो में अभी भी महिला के साथ समान व्यवहार नहीं किया जाता है और कई तरह से महिला को प्रताडित किया जाता है। बता दे कि लेकिन जो आज की महिला है वो ज्यादा से ज्यादा शिक्षित है जिसके कारण वह पुरुषों के साथ चल रही है।

संस्कार न्यूज़ एक्सप्रेस ने कल एलोरा होटल के निकट इस्लामिया कॉलेज के पास बुधवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सम्मान उत्सव समारोह मनाया। जिसमे विश्व की विभिन्न क्षेत्र के महिलाओं व पुरुषों ने अपना योगदान दिया।

बताते चले कि इस समारोह उत्सव में मालती मिश्रा, विधानसभा की पुलिसकर्मी शिव कुमारी, पुलिसकर्मी सुष्मिता यादव, मुख्तार अंसारी, समाजसेविका शिवानी सिंह, सोनम भारती समाजसेविका, अंजली सिंह शामिल थी और इस आयोजन में सभी लोगो ने अपना-अपना योगदान दिया।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस में आयी मालती मिश्रा का कहना है कि मैं किराये का ई -रिक्शा चलाती हूँ और मैं घर से बहुत कमजोर है जिसके वजह से मैं ई -रिक्शा सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक चलाती हूँ और कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। और उनका कहना यह भी था कि आप लोग मेरी मदद करे जिससे मैं किराये का रिक्शा न चला कर अपना रिक्शा खरीद लूँ क्येकि किराये के रिक्शा में मुझे 500रुपये रोज देना पड़ता है जिससे मेरे घर का खर्च पूरा चल नहीं पाता है।

विधानसभा की पुलिसकर्मी शिव कुमारी का कहना है कि सभी पुलिसकर्मी को जी जान से महेनत करनी चाहिए ।

Image result for अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

वीरांगना अस्पताल की डॉ सरिता का कहना है कि हमे सबसे पहले अपने बच्चो को तीन चीजों को जरूर सीखना चाहिए जो है ज्ञान, संस्कार ,संस्कृति । इसी के साथ- साथ उन्होंने महिलाओ को हिम्मत दी और कुछ कर दिखाने का बढ़ावा दिया ।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply