28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

सपा विधायक अरिदमन सिंह BJP में शामिल, अखिलेश ने दिया था टिकट


नई दिल्ली,एजेंसी:यूपी विधानसभा चुनाव के माहौल में नेताओं का सियासी दलों में आने और जाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक राजा महेंद्र अरिदमन सिंह ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या ने उन्हें नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता दिलाई। 


गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की ओर से जारी सूची में अरिदमन सिंह को आगरा की बाह विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया था। वहीं, अखिलेश यादव की सूची में भी उनका नाम था। इसके बावजूद अरिदमन सिंह भाजपा में शामिल हो गए। इसे मुलायम और अखिलेश दोनों गुट के लिए झटका माना जा रहा है।


अरिदमन ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत सरकार बनने का भी दावा किया। माना जा रहा है कि सपा में पिता पुत्र के बीच चल रहे घमासान के चलते उन्होंने यह निर्णय लिया है। इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान ने भी शुक्रवार को अपने समर्थकों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। प्रधान लगातार चार बार 1996, 1998, 1999 एवं 2004 में नोएडा-खुर्जा संसदीय सीट से भाजपा सांसद रहे। वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री भी रहे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें