28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

साहस का परिचय देने वाली छात्रा का सम्मान

tttttttttttt

देहरादून: साहस का परिचय देकर बाइक सवार चेन लुटेरों को पकड़वाने वाली छात्रा रितिका भंडारी को जिलाधिकारी और एसएसपी ने रविवार को सम्मानित किया। बता दें कि सोमवार रात डालनवाला के हाथीबड़कला रोड पर कालीदास मार्ग निवासी एमएस भंडारी की बेटी रितिका ने उससे चेन लूटने की कोशिश कर भागे दो लुटेरों का पीछा किया व उनकी बाइक का नंबर नोट कर लिया। इस वजह से पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया था। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सराहनीय कार्य करने वाले करीब 100 पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

रितिका की इस बहादुरी को सम्मानित करने के लिए रविवार को पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिलाधिकारी बीवीआरसी पुरुषोत्ताम और एसएसपी केवल खुराना ने रितिका भंडारी को सम्मानित किया। रितिका के परिजनों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी व एसएसपी ने कहा कि अगर इसी तरह से हर नागरिक सूझबूझ व साहस का परिचय देकर अपराधियों को पकड़वाने में मदद करे तो अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। साथ ही, अच्छे कार्य करने वाले चार फायरकर्मी, कंट्रोल रूम के छह, परिवहन शाखा के पांच, घुड़सवार के तीन, यातायात पुलिस के 12, कार्यालय के 23, एलआइयू के पांच व नागरिक पुलिस के 36 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

प्रशासनिक अफसर बनना लक्ष्य

बहादुर छात्रा रितिका का लक्ष्य आइएएस की परीक्षा देकर प्रशासनिक अफसर बनने का है। एमएससी उत्ताीर्ण रितिका बचपन से ही प्रशासनिक सेवा में जाकर देश व जनता सेवा में जाना चाहती हैं। उनका परिवार भी उन्हें लगातार प्रोत्साहित कर रहा है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें