28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

साफ़ दिखने लगी यूपी के चुनाव की तस्वीर! 


लखनऊ, दीपक ठाकुर। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के बाद की तस्वीर बिलकुल साफ़ सी दिखाई दे रही है वो कुछ इस तरह की है जैसे सामने वाला खड़ा तो शीशे के सामने होगा पर आँखों पर काला चश्मा लगाए नहीं समझे आप चलिये हम समझाने का प्रयास करते हैं।

देखिये प्रदेश में चुनाव को ले कर सरगर्मी तेज़ है हर दल अपने अपने दल की सरकार बनाने का दावा भी ठोक रहे हैं कई नेता जो खुद को अपने पुराने दल में असहाय महसूस कर रहे हैं वो दूसरे दल में कूदे जा रहे है और तो और कई दल मिल कर चुनाव में कूदने की तैयारी कर रहे हैं इन सारी उठापटक का एक ही ऐसा मतलब है कि सब अपनी चालाकी ये सोचकर इस्तेमाल कर रहे है कि यही रास्ता उनको उत्तर प्रदेश की सत्ता तक ले जायेगा।

इस उठापटक के बीच कई पार्टी ऐसी हैं जो सब शांति से सिर्फ ये घटनाक्रम देख रहे हैं क्योंकि उनके पास सिवा उसके कोई चारा भी नहीं है उनकी पालिसी ही शायद अभी वेट् एंड वॉच वाली हो गई है।।जिससे उनको फायदा मिलेगा या नहीं ये तो आने वाली तारीख तय करेगी पर इस प्रकार की राजनीति से तो यही लगता है कि भैया हम प्रदेश की जनता के लिए नहीं अपने हित के लिए कुर्सी पाने का प्रयास कर रहे हैं जनता तो बाद में पहले हम और हमारे शुभ चिंतक।।

खैर पार्टियां कुछ भी समझें और जैसे मर्ज़ी खेल खेलें पर प्रदेश की जनता भी समझदार है वो सबको लालीपाप देगी और कहेगी खिचड़ी कड़वी दोगे तो मुह तो मीठा करवाना ही पड़ेगा मतलब ये कि चुनाव से पहले की ये उठापटक आगे भी जारी ही रहेगी फिलहाल ये आसार नहीं लगते की यू पी की कमान अकेले किसी के हाथ में होगी अब जो बोया है वही तो काटोगे।।।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें