28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

सीबीआई ने राजा भैया के सुरक्षा गार्ड समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया

CBI-logo---191__1858405741

सीबीआई ने कुंडा के डीएसपी जिया-उल-हक की हत्या के सिलसिले में बुधवार को विधायक राजा भैया के सुरक्षा गार्ड समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

 

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि सात लोगों ने कथित तौर पर भीड़ को डीएसपी की हत्या के लिए उकसाया जो ग्राम प्रधान नन्हे यादव की हत्या की खबर पाकर मौके पर पहुंचे थे.

 

सूत्रों ने कहा कि भीड़ की कथित तौर पर अगुवाई भुल्ले पाल ने की थी जो प्रदेश के तत्कालीन मंत्री राजा भैया का सुरक्षा गार्ड है. हक की पत्नी ने अपनी प्राथमिकी में मुख्य आरोपी के तौर पर राजा भैया पर संदेह जताया था.

 

सूत्रों के मुताबिक डीएसपी की हत्या के मामले में 13 अप्रैल को चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है जिनमें नन्हे यादव का बेटा, दो भाई और घरेलू नौकर शामिल हैं.

 

अब तक मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

उन्होंने कहा कि बुधवार को गिरफ्तार किये गये लोगों में छोटे लाल यादव, घनश्याम सरोज, रामलखन गौतम, रामाश्रय, शिवराम पासी, मुन्ना पटेल और बुल्ले पाल हैं.

 

छोटे, सरोज, गौतम और रामाश्रय ग्राम प्रधान नन्हे यादव के सहयोगी थे. डीएसपी की हत्या से कुछ घंटे पहले ही नन्हे यादव की हत्या कर दी गयी थी.

 

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी नन्हे यादव और डीएसपी हक की हत्या की साजिश की जांच में लगी है.

 

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक कुंडा में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर पदस्थ हक 2 मार्च को नन्हे यादव की हत्या की खबर पाकर उसके घर पहुंचे थे.

 

जब तक वह मौके पर पहुंचते, यादव की हत्या की खबर तेजी से फैल गयी और उसके घर के बाहर भारी भीड़ इकट्ठी हो गयी.पुलिस की कथित उदासीनता से भीड़ नाराज थी.

 

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने हक की हत्या में कथित तौर पर इस्तेमाल हथियार को बरामद कर लिया है.

 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें