28 C
Lucknow
Wednesday, July 17, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह को दी चेतावनी; पहले पैसा जमा करें, फिर सुनवाई होगी, एंबी वैली को अटैच करने के दिए आदेश |

नई दिल्ली, एजेंसी | सहारा बनाम सेबी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान सहारा ग्रुप को कड़ी फटकार लगाई है।  रकम अदायगी मामले में सोमवार को सुनवाई के दौरान सहारा ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पहले पैसा जमा करें, फिर सुनवाई होगी। सहारा ने सुप्रीम कोर्ट के आखिरी आदेशानुसार 600 करोड़ रुपये जमा कराए। अब इस मामले की सुनवाई अब 20 फरवरी को होगी। 

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से ऐसी संपत्तियों की सूची देने को कहा जिन पर कोई देनदारी नहीं है जिससे इनकी नीलामी कर शेष 14,000 करोड़ रुपये की मूल राशि वसूली जा सके। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की पुणे में एंबी वैली स्थित 39,000 करोड़ रुपये की संपत्तियों की कुर्की के आदेश दिये।  सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय सहारा की परोल दो हफ्ते यानी 20 फरवरी तक बढ़ा दी है।

गौर हो कि इससे पहले की सुनवाई में कोर्ट ने सुब्रत राय को कोई भी रियायत देने से मना करते हुए कहा था कि अगर 6 फरवरी तक 600 करोड़ रुपए जमा नहीं कराए गए तो उन्हें दोबारा जेल भेज दिया जाएगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सहारा-सेबी विवाद मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सहारा को और समय देने से स्पष्ट इंकार कर दिया था।  सहारा को निवेशकों के 24 हजार करोड़ रुपये वापस करने हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें