28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

सैकड़ो छात्र जहरीला खाना खाने से बीमार,16 आइसीयू में भर्ती..

कानपुर देहात। अकबरपुर के एक निजी कॉलेज मे दोपहर मेस का खाना खाने के बाद करीब सौ छात्र-छात्राओं को तबीयत अचानक बिगड़ गई।कालेज प्रशासन ने बीमार छात्रों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से 16 छात्रों को गंभीर हालत में आइसीयू में भर्ती किया गया है। जहां इनका इलाज प्रशासनिक व स्वास्थ्य  विभाग के अफसरों की देखरेख में शुरू कराया गया है।कॉलेज

प्रभात इंजीनियरिंग कालेज में 365 छात्र व 30 छात्राएं हास्टल में रहते हैं।  दोपहर में कालेज के मेस में कढ़ी, चावल, आलू-टमाटर की सब्जी व रोटी बनाई गई थी।

आखिरी पारी  में खाना खाने वाले करीब सौ छात्र-छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ने  लगी और उन्हें उल्टी-दस्त शुरू हो गये। जिसकी वजह से  कालेज परिसर में अफरा तफरी की स्थिति बन गई। कालेज प्रशासन के निदेशक गौरव गुप्ता ने तत्काल  बीमार छात्र-छात्राओं को निजी वाहनों से विसायकपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

वहीँ मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी अस्पातल पहुंच गए और  उनकी  देखरेख में बीमार छात्रों का इलाज शुरू किया गया । डाक्‍टरों के मुताबिक कालेज के छात्रों को फूड प्वाइजनिंग हुई है।

एसडीएम सदर जयनाथ यादव ने खाना खराब होने के कारण छात्रों के बीमार होने की आशंका जताई गई है, घटना की जांच कराई जा रही है।

अस्पताल प्रशासन को इलाज की समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं। अकबरपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. शिशिर पुरी को डाक्टरों की टीम के साथ अस्पताल में कैंप करने का निर्देश दिया गया है।

कालेज निदेशक गौरव गुप्ता ने बताया कि मेस में बना खाना हास्टल में रहने वाले करीब तीन सौ छात्र खा चुके थे। बीमार होने वाले छात्रों ने आखिर में खाना खाया था। आशंका है कि इस दौरान खाने में कुछ गिर गया हो, जिसकी जानकारी नहीं होने से ऐसी स्थितियां बन गईं। इसकी जांच कराई जाएगी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें