सोनालीका ने कोविड -19 में अपने डीलरों और उनके कर्मचारियों के लिए 2 लाख रूपए की वित्तीय सहायता की घोषणा की

लखनऊ, 21 मई 2021: कोविड 19 महामारी ने भारत के अधिकांश राज्यों में तबाही मचा दी है और लाखों लोगों को प्रभावित करते हुए, इसकी दूसरी लहर वास्तव में अब बेहद अप्रत्याशित हो गई है। सोनालीका परिवार के सदस्य जिनमें – कर्मचारी, बिज़नेस पार्टनर और चैनल पार्टनर के साथ-साथ डीलर के कर्मचारी भी शामिल हैं – वह सब भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोरोना से जूझने को मजबूर हो गए हैं। इसलिए भारत के सबसे तेजी से बढ़ते ट्रैक्टर ब्रांड और देश में नंबर 1 निर्यात ब्रांड, सोनालीका के लिए यह सुनिश्चित करना कर्त्तव्य है कि कंपनी के सब डीलर तथा उनके कर्मचारी को भी किसी प्रकार की अप्रत्याशित घटना से सुरक्षित रखा जाए जिससे शारीरिक या मौद्रिक नुकसान हो सकता है।

सोनालीका के लिए अपने चैनल पार्टनर्स का स्वास्थ्य और भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है क्योंकि कंपनी हमेशा ही उन्हें परिवार के सदस्य के रूप मानती आई है। ऐसे कठिन समय में भी उन्हें आशावादी बनाए रखने के लिए, कंपनी ने डीलर तथा उनके कर्मचारियों को व्यापक सहयोग देने तथा कोविड-19 के इलाज से संबंधित चिकित्सा खर्च उठाने का फैसला लिया है। इसके अलावा, कंपनी ने किसी भी अप्रत्याशित दुर्घटना (कोविड -19 के कारण एक कर्मचारी की मृत्यु) के मामले में 2 लाख रूपए की वित्तीय सहायता का भी आश्वासन दिया है, जिससे उन्हें मानसिक सहायता दी जा सके। सोनालीका की नयी पेशकश में शामिल हैं
चिकित्सा खर्च सहायता: कोविड -19 संक्रमण के कारण सोनालीका के किसी भी डीलरशिप कर्मचारी द्वारा किए गए चिकित्सा खर्च को कवर करने के लिए कंपनी द्वारा रु. 25,000 तक की राशि का भुगतान किया जाएगा। यह अन्य योजनाओं के अतिरिक्त है, जो पहले से ही डीलर के कर्मचारियों के बच्चों के लिए प्रतिवर्ष 50,000 रूपए तक की चिकित्सा सहायता और शिक्षा में मदद के लिए लागू हैं।

डीलर सहयोगी/कर्मचारी की मृत्यु के मामले में वित्तीय सहायता : मृत डीलर सहयोगी या उनके मृत कर्मचारी के परिवार के लिए सोनालीका रु. 2,00,000 तक की आर्थिक मदद देगा ।

श्री रमन मित्तल, कार्यकारी निर्देशक, सोनालीका समूह, ने कहा, हम सभी से कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखने का आग्रह करते हैं, और हम अपने सोनालीका परिवार के सदस्यों से भी सकारात्मक मन की स्थिति में रहने का अनुरोध करते हैं क्योंकि जैसे ही हम महामारी से बाहर आएंगे, यह हमें विजेता के रूप में उभरने में मदद करेगा | सोनालीका देश भर के अपने डीलरों और उनके कर्मचारियों के साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सोनालीका ने अप्रैल 21 महीने से ही अपने भारतीय कार्यबल के लिए पूरी तरह से प्रायोजित डीलर कर्मचारी कोविड वैक्सीनेशन योजना’ चला रही है। वित्तीय सहायता के साथ इन पहलों से डीलर तथा उनके कर्चारियों को मानसिक शांति मिलेगी कि संगठन द्वारा प्रत्येक को कितना महत्व दिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 6 =