28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

​लखनऊ कैंट में रहेगी कांटे की टक्कर क्या छोटी बहू देगी नई सीट का तोहफा!



लखनऊ, दीपक ठाकुर।उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कैंट सीट वैसे तो रिज़र्व मानी जाती है क्योंकि यहां से रीता बहुगुणा जोशी को भारी समर्थन मिलता है मना जता है लखनऊ कैंट सीट पर रीता जी का नाम ही काफी है।

पर हो सकता है कि इस बार के चुनाव में कैंट सीट की तसवीर कुछ बदली हुई नज़र आये वो इसलिए क्योंकि यहाँ से इस बार समाजवादी पार्टी ने अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव को टिकट दिया है। अपर्णा सामाजिक कार्यों में अपनी सक्रीय भूमिका निभाने के लिए काफी विख्यात हैं वहीँ मुलायम सिंह के पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी भी है लोगों का भी वो आकर्षण का केंद्र बनी है।

वही रीता बहुगुणा जोशी हर बार कांग्रेस से चुनाव लड़ कर कैंट की सीट पर काबिज होती थी पर इसबार उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ कर फूल पर भरोसा जताया है अब देखना दिलचस्प होगा की कैंट की जनता उनको वही प्यार और सम्मान के साथ विजयी बनायेगी या दल बदलने की की वजह रीता पर भारी पड़ेगी।।

अब ये तो वक़्त आने पर ही पता चलेगा कि रीता बहुगुणा जोशी का अनुभव उनको कामयाबी दिलाएगा या अपर्णा यादव को नई पारी की शुरुआत कराने के लिए जनता समर्थन देगी।

एक ओर जहाँ अपनी आरक्षित सीट पाने से रीता बहुगुणा जीत को लेकर आश्वस्त होंगी वही अपर्णा यादव परिवार की प्रतिष्ठा बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अपर्णा को टिकट देकर काफी बहादुरी का काम किया है ये अब या तो ये दांव सपा के लिए नई उम्मीद लेकर आएगा या फिर अपर्णा यादव के लिए नई सीख।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें