28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

​सरकारी अवकाश आदेश को ताक पर रख कर आज भी खुले कई स्कूल


लखनऊ, मो इरफ़ान शाहिद। अक्सर ये देखा गया है कि प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी के चलते स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों को काफी दिक्कत में डाल देते है। कई बार ये हुआ है कि सरकार कई अवसरों पर छुट्टी घोषित करती है पर प्राइवेट स्कूल अपनी साख के चक्कर में इतना मगरूर रहते है कि वो उन आदेशों पर तवज्जो ही नहीं देते नतीजा ये होता है कि कई अभिभावक सरकारी आदेश का पालन करने के चक्कर में बच्चों को स्कूल नहीं भेजते और वहीँ कुछ स्कूल आदेशों की अवहेलना कर उन बच्चों को अनुपस्थित घोषित कर देते हैं।।।

अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब सरकार किसी दिन सरकारी छुट्टी का एलान करती है तो कुछ स्कूल इसका पालन क्यों नहीं करते क्या उन्हें सरकारी आदेश को नकारने का हश्र नहीं पता या वो जानते है कि सब मैनेज कर लिया जायेगा।

24 जनवरी को करपुरी ठाकुर जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित हुआ था। पर हरदोई रोड स्थित कई स्कूल अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए स्कूल खोल कर बैठ गए है जब हमने उन स्कूलों से बात की तो उनका बहाना था कि सरकारी आदेश देर से मिला इस लिए बंद नहीं किया।


अब ऐसे में उन बच्चों का क्या होगा जो सरकारी आदेश मान कर स्कूल नहीं गए क्या उनको सरकारी आदेश मानने की सजा उनको  अनुपस्थिति घोषित कर दी जायेगी या उनको उपस्थित मान कर सरकारी आदेश का सम्मान किया जाएगा।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें