भाजपा पर हुए फायर, कन्नोज से लड़ेंगे,गठबंधन मज़बूत करेंगें…

दीपक ठाकुर:NOI।

2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संगठन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके तहत गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने के साथ ही विभिन्न मुद्दों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला।

अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है। अब सपा भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी। कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि शायद हमारी पार्टी के कुछ लोग गए होंगे।

जवानों की शहादत पर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर एलओसी पर खड़ा कर दिया है। अगर वहीं खड़ा करना है तो एलओसी पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े। वही दूसरी तरफ चेक बाउंस वाले मामले पर उन्होंने भाजपा से सवाल पुछा के बताएं आखिरकार जनता का पैसा कहां जा रहा है, उनके खातों में क्यों पैसा नही है।

प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी और कन्नौज सांसद डिंपल यादव पहुंची हुई थी। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कन्नौज से 2019 का लोकसभा चुनाव लडूंगा। नेताजी मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और डिंपल इस बार चुनाव मैंदान में नहीं उतरेंगी। हालाँकि डिंपल यादव के चुनाव न लड़ने का इशारा अखिलेश यादव ने पहले ही कर दिया था जब उनसे सपा में परिवारवाद को लेकर सवाल पूछा गया था। प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव ने इस पर आधिकारिक मोहर लगा दी है। बसपा से गठबंधन पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं।

अखिलेश यादव प्रेसवार्ता के दौरान काफी उत्साहित तो दिखे पर उन्हें इस बात गुस्सा भी बहुत था कि वर्तमान सरकार उन्हें बदनाम करने की साजिश रच रही है और इससे कहीं उनकी छवि को धक्का ना लग जाये।यही वजह है कि आवास खाली करने वाले मामले में वो बार बार अपना पक्ष मज़बूती से रख रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.