क्षेत्र में क्राइम को खत्म करने में लगे निघासन कोतवाल संजय त्यागी।

शरद मिश्रा”शरद”
लखीमपुर खीरी:NOI- जनपद के कोतवाली क्षेत्र निघासन में बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर अब निघासन पुलिस अंकुश लगाने में पूर्ण रूप से तैयार है।
आप को बता दे कि पिछले काफी समय से कोतवाली क्षेत्र निघासन में चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाओं ने पूर्ण रूप से अपने पैर पसार लिये थे। आये-दिन होने वाली आपराधिक घटनाओं से लोग काफी सहमे हुये थे मगर जब जनपद के तेजतर्रार एवम अत्यंत कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने निघासन कोतवाली की कमान तेजतर्रार इस्पेक्टर संजय त्यागी को सौंपी तब से अपराधों में काफी हद तक अंकुश लगा हुआ है।
संजय त्यागी की निघासन तैनाती से निघासन क्षेत्र में जुर्म की दुनिया मे हलचल सी मची हुई है इसका यही कारण है कि क्षेत्र में अपना सिक्का जमाये बैठे अपराधियों को इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने जेल की सलाखों में पहुँचाया है।
इतना ही नही जब से इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने कोतवाली निघासन का चार्ज सम्भाला है तब से कस्बे में रोज शाम को पैदल फ्लैग मार्च भी करते है जिससे कस्बे में शांति व्यवस्था बनी रहती है।

चौकी प्रभारियों को रात्रि में क्षेत्र गस्त के दिये निर्देश:-

जब निघासन कोतवाली की कमान इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने संभाली तो सबसे पहले कोतवाली क्षेत्र की सभी चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि रात्रि में रात्रि गस्त पे रहे ताकि चोरी लूट जैसे आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाई जा सके और इसका खासा असर भी देखने को मिला रात्रि में पुलिस गश्त में रहती है।

चार्ज के दो माह में ही कई शातिर अपराधियों को भेजा जेल

अभी निघासन कोतवाल को निघासन का चार्ज लिए हुए मात्र 2 ही महीने हुए है इन्ही दो महीनों में कई शातिर अपराधियों को भेजा जेल जिससे क्षेत्रवासी कोतवाली प्रभारी की सराहना भी करते दिखते है।

निघासन का चर्चित मदीना हत्याकांड का किया खुलासा।

बीते दिनों 30/06/2018 को मल्लबेहड नहर के पास मासूम किशोरी की गला दबा कर हत्या कर दी गयी थी यह घटना क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बनी हुई थी निघासन कोतवाल ने इस घटना की जांच शुरू की तो जांच में कोतवाल ने पाया कि मृतिका के पिता व चाचा ने जेल जाने से बचने के लिए अपने भाई से मिलकर रची थी अपनी बेटी की हत्या की साजिश।
इस खुलासे पर आईजी जोन ने भी कोतवाल संजय त्यागी की सराहना करते हुए पुलिस टीम को 15000 रुपये का ईनाम दिया था।

मुन्ना हुसैना हत्याकांड का किया खुलासा:-

बीते दिनों दिनांक 03/06/18 की शाम मुन्ना पुत्र हुसैना निवासी सेमरा बाजार की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी इस घटना से क्षेत्र में काफी भय व्याप्त था मगर इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने इस हत्याकांड का खुलासा किया जिसमें मृतक मुन्ना हुसैना के भतीजे व चचेरे भाई ही निकले कातिल इस खुलासे पर क्षेत्रवाशियों व पुलिस अधीक्षक की वाहवाही प्राप्त की निघासन कोतवाल संजय त्यागी ने।

15 हजार के इनामिया बदमाश सहित डकैती डालने की योजना बनाते हुए 6 शातिर बदमाशों को पकड़ा।

बीते दिनों दिनांक 01/07/18 को रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि झंडी चौकी क्षेत्र के ग्राम सरपतहा के प्राइमरी स्कूल में कुछ शातिर अपराधी डकैती डालने की योजना बना रहे है मुखबिर की सूचना पर तत्काल पहुँचे निघासन कोतवाल संजय त्यागी व झंडी चौकी इंचार्ज अरविंद शुक्ला ने 06 बदमाशों को डकैती डालने की योजना बनाते हुए भारी मात्रा में असलहा व डकैती डालने के उपकरण व नाजायज असलहों व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था जिससे एक बड़ी घटना से क्षेत्रवासियों को बचाया गया।

15 हजार के इनामिया वांछित अभियुक्त को नाजायज असलहों के साथ किया गिरफ्तार।

दिनांक 08/07/18 को गौवध निवारण अधिनियम के अंतर्गत कोतवाली निघासन में काफी समय से फरार चल रहे इनामिया वांछित अभियुक्त शहीद पुत्र सिरताज निवासी पठानवार्ड जवाहर नगर थाना धौरहरा को तेलियार से सुजानपुर जाने वाली पक्की सड़क पर झील के तिराहे रपटा पुलिया के पास से निघासन कोतवाल संजय त्यागी ने गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर व 3 अदद जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए थे।
इस शातिर अपराधी को पकडने पर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल संजय त्यागी व उनकी टीम की काफी सराहना की थी।
इसी कई बड़ी और छोटी घटनाओं का खुलासा कर चुके है निघासन कोतवाल संजय त्यागी ने जिससे क्षेत्रवासी भी काफी सराहना करते दिखते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.