सैकड़ों शिक्षकों ने सरकार की जनविरोधी फरमान के विरुद्ध धरना प्रदर्शन कर बीआरसी कार्यालय का किया घेराव।

सीतापुर-अनूप पाण्डेय, राकेश पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेश जनपद सीतापुर के हरगांव केंद्र सरकार की नीति तथा उत्तर प्रदेश में भगवा ब्रिगेड द्वारा गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद करने हेतु जारी किए गए जनविरोधी फरमान के खिलाफ सैकड़ों शिक्षकों प्रबंधकों व प्रधानाध्यापकों के साथ धरना प्रदर्शन कर संघ के अध्यक्ष डॉ कमरुज्जमा ने बीआरसी कार्यालय हरगांव का घेराव किया।

संघ के अध्यक्ष डॉ कमरुज्जमा ने कहा की सरकार ने गैर सरकारी विद्यालयों को बंद करने का आदेश देकर शिक्षित बेरोजगारों से रोजगार छीनने के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था पर कुठाराघात किया है। प्रधानाध्यापक राम नरेश शुक्ला आचार्य ने कहा कि हम लोगों को भाजपा सरकार से यह उम्मीद कतई नहीं थी कि वह हम लोगों से वोट लेकर हमें बेरोजगार कर हमारे ही पेट पर लात मारेगी और हमारे सम्मान पर कुठाराघात करेगी।
न्यू श्री जीनियस स्कूल के प्रबंधक हेमेंद्र सिंह हेमू ने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार तो नहीं दे पा रही है और जो पढ़े लिखे नौजवान दो- चार रुपए का अर्जन कर सम्मानजनक जीवन यापन कर रहे थे उसे भी भाजपा सरकार छीन रही है सरकार की जन विरोधी फरमान का हम सब संगठित होकर करारा जवाब देंगे तथा अन्याय को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं करेंगे। डॉ भीमराव अंबेडकर विद्यालय के प्रबंधक कामरेड अर्जुनलाल ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय तब तक बंद नहीं होंगे जब तक माननीय न्यायालय के आदेश कि IAS, IPS एवं सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के बच्चों का प्रवेश सरकारी विद्यालयों परिषदीय विद्यालयों में सरकार सुनिश्चित नहीं करा देती । तब तक गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय बंद नहीं होंगे।
प्रधानाध्यापक / प्रबंधक सत्य नारायण मिश्रा ने कहा की मान्यता के लिये पहले से पडी फाइलों का निस्तारण करा कर तत्काल मान्यता दिलाई जाए तथा मान्यता हेतु बनाए गए नियम शिथिल किए जाएं व नयी मान्यता के लिए समय दिया जाए।
धरने को जुझारू नेता राजेश सिंह तोमर दानिश अली सोनू सिंह अशोक अवस्थी आलोक पाण्डेय ने संबोधित करते हुए कहा कि गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । धरना स्थल पर खण्ड शिक्षा अधिकारी पुष्पेंद्र जैन के नहीं पहुंचने के कारण उनके निर्देश पर धरना स्थल पर पहुंचे संकुल प्रभारी नसीर खान व उप निरीक्षक गिरिजा शंकर सिंह को 10 सूत्रीय मांग पत्र सौप कर मांगों का निस्तारण तत्काल करने का अनुरोध उत्तर प्रदेश सरकार से करते हुए धरना समाप्ति की घोषणा की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.