योगी आदित्यनाथ बदलने जा रहे मंत्रीमंडल, इनकी होगी छुट्टी, इनको मिलेगी लालबत्ती

लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा की चुनौती से निपटना भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनौती बन गया है। खासकर उत्तर प्रदेश में तो ये दोनों दल भाजपा के लिए मुसीबत बन गये हैं। इसी वजह से योगी सरकार अब कमर कसने जा रही है। जल्द ही योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रीमंडल में बदलाव करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं किसको मिलेगी लालबत्ती और किसी होगी अब छुट्टी।

कई दिनों पहले ही होना था बदलाव

योगी मंत्रीमंडल में बदलाव कई दिनों पहले ही होना था। हालांकि किसी न किसी वजह से यह टलता ही जा रहा है। कभी सरकार के एक वर्ष न पूरे होने पर तो कभी वाजपेयी के निधन की वजह से बदलाव नहीं हो सका। अब खबरें आ रही हैं कि योगी अपने मंत्री बदल सकते हैं। इनमें कसौटी पर खरे न उतरने वालों की छुट्टी हो सकती है।

इनकी होगी छुट्टी, इनका बढ़ेगा रुतबा

योगी सरकार इस बदलाव में उन मंत्रियों की छुट्टी कर सकती है जो सरकार में रहकर भाजपा के खिलाफ ही बयानबाजी कर रहे हैं। इससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं एससी-एसटी एक्ट की वजह से सवर्णों की नाराजगी दूर करने के लिए सवर्णों का कद बढ़ाया जा सकता है, वहीं कुछ दूसरे सवर्ण नेताओं को मंत्री पद दिया जा सकता है।

अमित शाह की हरी झंडी मिलते ही विस्तार

आपको बता दें कि बदलाव करने में योगी के अलावा मुख्य भूमिका में केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के साथ ही संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी होंगे। प्रस्ताव बनने के बाद अंतिम मुहर अमित शाह की होगी जिसके बाद बदलाव हो जायेगा..

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.