सीतापुर-अनूप पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेश जनपद सीतापुर में एडीओ पंचायत पे लगे गम्भीर आरोप मुख्य विकास अधिकारी ने जांच कमेटी बनाकर जांच करने के दिए आदेश ।

आप को बताते चले सीतापुर जनपद के परसेंडी ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी के पद पे नियुक्त रामपाल वर्मा पे कम्प्यूटर आपरेटर मन्जू बाजपेई ने महिला के आपत्ति जनक सब्द व् पक्ष पात करने का आरोप लगाकर जिला अधिकारी को पत्र दिया जिसमे जिला अधिकारी ने तत्काल मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को पत्र लिखकर महिलाओ का कार्यस्थल पर (लैगिक उत्पीड़न निवारण प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013 में उल्लेखित प्राविधानों के तहत आंतरिक परिवाद समिट का गठन करके शिकायती प्राथना पत्र की जांच कराकर नियमनुसार सुनिश्चित करे ।
जिला विकास अधिकारी ने कमेटी बनाकर जाच जारी कर दिया है। अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है की महिलाओ को सम्मान व् बराबर का अधिकार होना का सम्विधान में हक दिया गया है । वही एक सहायक विकास अधिकारी ही ब्लाक की महिला कर्मचारी का उत्पीड़न किया जाता है ।
इस सम्बन्ध में सहायक विकास अधिकारी से बात की गई तो उन्हों ने साफ इंकार कर दिया की हमे कुछ पता ही नही है उनका कहना है की मैने किसी का अपमान न उत्पीड़न किया है अपनी उम्र का हवाला देते हुआ पल्ला झाड़ते हुए नजर आये ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.