अज्ञात कारणों से लगी आग में एक बच्ची समेत दर्जनों मवेशियों की मौत हुई मौत,12 घर जलकर राख,,,,,,,,

बहराइच :(अब्दुल अजीज)NOI:- जिले के थाना खैरीघाट क्षेत्र में आज दिन के उजाले में लगी अचानक आग ने इलाके के करीब एक दर्जन घरों को अपने आगोश में ले लिया जिसके नतीजे में एक मासूम बच्ची व दर्जन भर मवेशी आग का गोला बन कर रह गये। अज्ञात कारणों से गाँव में लगी आग ने पूरे गाँव में कोहराम मचा दिया, तेज़ हवाओं के चलते आग की चपेट में गाँव के 12 घर जलकर राख हो गए हैं वही एक वर्षीय बच्ची की भी जलकर मौत हो गई, इसके अलावा दर्जनों मवेशी भी राख का ढेर बन गए।

ये दर्दनाक हादसा जिले के थाना खैरीघाट इलाके के दलजीतपुरवा गाँव की है,फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुची रजस्व विभाग की टीम आग में हुए नुक्सान का आकलन कर रही हैं। गाँव वालो द्वारा आग लगने की सूचना डायल 100 के जरिये दी गयी जिसके मुताबिक पुलिस के अधिकारी और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुच गये।पीड़ित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस आग लगने के मामले की जाँच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक जनपद बहराइच के थाना खैरीघाट के ग्राम दलजीत पुरवा के मजरा पंडित पुरवा में आज दोपहर अचनाक आग लग गई और देखते ही देखते एक दर्जन घरों को अपनी चपेट में ले लिया, दरअसल आज सुबह से ही तेज़ हवाएँ चल यही थी जिसने आग में घी डालने का काम किया और आग लगते ही चारों ओर अफरा तफरी मच गई, हर कोई अपनी जान बचा कर भागता नज़र आ रहा था ।इस भागदौड़ में एक वर्षीय बच्ची जो अपने फूस के मकान में सो रही थी की भी जलकर मौत हो गई, वही दर्जनों मवेशी भी जलकर राख हो गए हैं,आग की सूचना जैसे ही डायल 100 को दी गई तो मौके पर तुरंत इलाकाई पुलिस ने पहुच कर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की,इस आग में लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई है। सूचना पाकर राजस्व विभाग के अधिकारियों ने भी पहुच कर नुक्सान के सही आकलन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस सम्बंध में पुलिस ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली पुलिस के अधिकारी और राजस्व अधिकारी मौके के लिये रवाना हो गये। राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.