जितेन्द्र सिंह (विकास)
न्यूज वन इंडिया रिपोर्टर नानपारा

इंडो नेपाल बॉर्डर पर भारत व नेपाल दोनों देशों के सुरक्षा बलों द्वारा आज संयुक्त पेट्रोलिंग की गई । बहराइच सीमा से सटे इंडो नेपाल बार्डर पर रुपईडीहा थाना क्षेत्र इलाके में दोनों देशों की स्थानीय पुलिस व दोनों देशों की सीमा सुरक्षा बलों ने 15 अगस्त के मद्देनजर सीमा की रखवाली करने हेतु सीमा पर संयुक्त चेकिंग व संयुक्त पेट्रोलिंग की, जिससे कल होने वाले 15 अगस्त व रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा सके । दोनों देशों की पुलिस और सुरक्षा बल एक दूसरे की मदद कर पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं, साथी साथ डॉग स्क्वायड की मदद भी ले रहे हैं ।

सशस्त्र सीमा बल के जवान स्कैनर मशीन की सहायता से आने जाने वाले यात्रियों के सामानों को स्कैन कर जांचा जा रहा है । नो मैन लैंड्स के निगरानी करने वाले स्थानों पर जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है ।

इस प्रकार प्रशासन की तैयारियां पुरजोर चल रही है । और त्यौहार अच्छे ढंग से संपन्न हो सके इसके लिए दोनों देशों की पुलिस व सुरक्षा बल पुरजोर मेहनत में लगे हुए हैं, जिससे कल का त्यौहार व कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जाए जिसमें किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो सके ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.