फेम इंडिया 2 का दूसरा ऑडिशन हुआ सम्पन्न…..

इरफान शाहिद

लखनऊ :(NOI) फेम इंडिया द्वारा आयोजित मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ सीजन 2 का द्वितीय एवं आखिरी आॅडिशन आज कैरीज, फीनिक्स माॅल आलमबाग में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। फेम इंडिया के प्रोपराइटर मुकेश मिश्रा ने बताया कि मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ सीजन वन से ज्यादा प्रतिभागी सीजन टू में शामिल हुए। दूसरे और आखिरी आॅडिशन में तकरीबन तीस से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

प्रतिभागियों के हुनर को परखने के लिए निर्णायक मण्डल में शेफ आरती श्रीवास्तव- सिटी शेफ, हरमीत सिंह-फूड कंसलटेंट, कमल देव-एक्जीक्यूटिव शेफ प्लेमैक्स, चाट किंग हरदयाल मौर्या-राॅयल कैफे और आईएचएमसीटी कालेज के प्रिंसीपल सिद्धार्थ भूटानी शामिल हुए। जजों ने प्रतिभागियों को बहुत ही बारीकी से स्वाद, टेक्सचर, प्रजेंटेशन, एरोमा और वाइवा के आधार पर रखा। एलजी कम्पनी के किचन एपलाइंसेस की तरफ से सभी प्रतिभागियों को हेल्दी रिसेपी से रूबरू कराया गया जो कि बेहद स्वास्थ्यवर्धक हैं।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया समेत नम्रता पाठक पत्नि कानून एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक, पवन सिंह चैहान- एसआर गु्रप, मेजर आशीष चतुर्वेदी, संदीप आहूजा -राॅयल कैैफै, राहुल गुप्ता-आनंदी मैजिक वल्र्ड, करण कुमार-कैरीज, विजय सिंह, शैलेन्द्र सिंह गृहशोभा, सेलिबे्रटी फैशन आइकन ओम दीप कविता मोतियानी, आकाशवाणी की एंकर शालिनी सिंह, समाज सेविका सीमा मिश्रा, अवध क्वीन श्वेता तिवारी, हेमा खत्री, निधि श्रीवास्तव के साथ-साथ दीपक सोनकर ‘शैलू’ और मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ सीजन वन के विनर मोहित सिंह समेत कई लोग शामिल हुए।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आज यहां मुकेश मिश्रा की यह पहल बहुत ही सराहनीय है क्योंकि मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ एक ऐसा मंच हैं जहां महिला पुरूष एक साथ अपना हुनर दिखा सकते हैं। नम्रता पाठक ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी के दिल को जीतने का सबसे आसान तरीका खाना ही होता है। आज यहां आए सभी प्रतिभागियों के खाने को देखकर लगा कि वाकई में लखनऊ शहर व्यंजनों के मामले में अव्वल है। संदीप आहूजा ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि फेम इंडिया के मुकेश मिश्रा ने मास्टर शेफ का आयोजन राॅयल कैफे में किया जिसे अब हर साल यहीं किया जाएगा। आनंदी मैजिक वल्र्ड के राहुल गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि मैं चैक में रहता हूं जहां की हर गली गली खानें की खुशबू से भरी रहती है और आज मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ में आकर सारी खुशबू एक जगह ही मिल गई। ओमदीप कविता मोतियानी ने बताया कि यूं तो मैं एक फैशन जगत से जुड़ा हूं पर खाने की खुशबू और एक अलग तरह की आयोजन मुझे यहां आने से रोक नहीं सका। करण कुमार ने भी प्रतिभागियों से ज्ञानपरख सवाल पूछकर उनकी प्रतिभा को जांचने का काम किया और उन्हें प्रोत्साहित भी किया। प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों में से दस सफल प्रतिभागियों को लाइव कुकिंग राउण्ड के लिए चुना गया जिनका लाइव राउण्ड 15 नवम्बर आईएचएमटीसी कालेज में संपन्न कराया जाएगा। इसके बाद 22 नवम्बर 2019 को सफल प्रतिभागियों को सम्मानित करने के साथ साथ शहर से अपने क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले लोगों को फेम इंडिया एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया जाएगा। मास्टर शेफ आॅफ लखनऊ सीजन टू के दूसरे और आखिरी राउण्ड के विनर रहे
1. साई नेग
2. अभिसार साहू
3. नीतिका सक्सेना
4. विनीत यादव
5. प्रतिमा तिवारी
6. निहारिका आहूजा
7. बिजय बिसवास
8. गुंजन जयसवाल

सभी प्रतिभागियों को फाइनल राउंड के लिए चुना गया है। दोनों ही राउंड के चुने गए प्रतिभागियों को लाइव कुकिंग में दिनांक 15 नवंबर 2019 को आई एच् एम सी टी फैज़ाबाद रोड, चिनहट, लखनऊ में हो गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.