सीतापुर-अनूप पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेश जनपद सीतापुर में जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जनपद के ग्रामीण/शहरी क्षेत्र के धर्मगुरूओं एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान कोविड-19 में लाॅकडाउन एवं कोरोना प्रोटोकाल तथा दण्ड प्रक्रिया संहित की धारा-144 के अनुपालन के दृष्टिगत ईद-उल-फितर त्योहार के अवसर पर जनपद में शान्ति व्यवस्था, कानून व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये जाने के संबंध में चर्चा की गयी।
बैठक के दौरान धर्मगुरूओं द्वारा कोरोना महामारी संकट को दृष्टिगत रखते हुये अपील की गयी कि सभी लोग ईद की नमाज अपने-अपने घरों में ही पढ़ें। धर्मगुरूओं ने कहा कि नमाज के बाद गले न मिले एवं हाथ न मिलायें। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सुरक्षा के लिये घरों में रहना होगा। धर्मगुरूओं ने सभी से अपील की कि अपने आस-पास के गरीब लोगों की आगे बढ़कर मदद करें।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी को ईद के मौके मुबारकबाद देते हुये कहा कि हम सभी को सावधान रहना है क्योंकि कोरोना

वायरस का खतरा अभी कम नही हुआ है। प्रशासन का प्रयास है कि लोगों को घर पर ही अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें, जिससे लोग घरों में रहें और वायरस के खतरे से बच सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन हर सम्भव उपाय कर रहा है तथा जनपद में 590 बेड कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिये तैयार किये गये हैं जिससे भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर सभी को बेहतर इलाज मिल सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि नियमित रूप से समाज के सभी वर्गों से संवाद स्थापित कर यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये पूरे उत्साह के साथ सभी लोग अपने घर पर ही त्योहार मनायें। प्रशासन की ओर से बिजली, पानी, स्वच्छता, आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता आदि सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। जिलाधिकारी ने सभी से गरीबों की मदद करने की अपील भी की।
बैठक के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक एल0आर0 कुमार ने बताया कि सभी लोग ईद की नमाज अपने घरों में ही करें तथा मस्जिदों में पूर्व की व्यवस्था के अनुसार चार या पांच लोग रहकर नमाज पढ़ सकेंगे। उन्होंने हाॅटस्पाट क्षेत्र रहे खैराबाद में निर्देशों का शतप्रतिशत पालन करने के लिये वहां के निवासियों को बधाई दी। श्री कुमार ने कहा कि यह बहुत संवेदनशील समय है इसलिये हम सभी को सावधान रहना है तथा मास्क अनिवार्य रूप से पहनना है। इसके साथ ही समय-समय पर हाथ धोने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने से भी वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह एवं मधुवन कुमार सिंह सभी उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, संबंधित विभागों व विभिन्न क्षेत्रों से आये सम्भ्रान्त नागरिक उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.