Breaking NewsNewsPoliticsउत्तर प्रदेश

एक्टिव मोड में अखिलेश यादव, बहराइच से राम हर्ष यादव को बनाया जिला अध्यक्ष

एजाज अली, न्यूज़ वन इंडिया

बहराइच (NOI) : समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में अपने जिला अध्यक्ष घोषित कर दिए हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 चुनावों की तैयारी अभी से करने में लगे हुए हैं। अखिलेश यादव लगातार उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। ऐसे में एक बड़े बदलाव के साथ समाजवादी पार्टी ने बहराइच जिले से पूर्व में रहे सपा जिला अध्यक्ष राम हर्ष यादव को जिले की समाजवादी पार्टी कमान सौंप दी। इस खबर को सुनते ही जिले भर के समाजवादी कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ उठी है। इससे पहले यह कमान लक्ष्मी नारायण यादव के हाथ में थी।

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व सपा जिला अध्यक्ष राम हर्ष यादव पर भरोसा जताया है। समजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय से जारी की गई लिस्ट में राम हर्ष यादव (एडवोकट) को बहराइच से दुबारा जिलाध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की। अगर सूत्रों की माने तो पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव की कार्यकर्ताओं पर पकड़ ढीली थी। शायद यही कारण है कि रामहर्ष यादव को पार्टी का जिलाध्यक्ष बनाया गया।

इस मौके पर समजवादी पार्टी के जिले के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने चुने गए जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव को मिठाई खिला कर उनको बधाई दी। वही दूसरी ओर रामहर्ष यादव ने भी उनके घर जाकर आशिर्वाद उन्हें मिठाई खिलाई और आशीर्वाद भी लिया। इस ख़ुशी के मौके पर राम हर्ष यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री व मटेरा विधायक यासर शाह के घर पहुंच कर उनसे मुलाकात की और उन्हें भी मिठाई खिलाई। पूर्व मंत्री यासर शाह ने नए चुने गए जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव को बधाई देते हुये उम्मीद जताई कि रामहर्ष यादव सभी वर्ग के लोगो और समस्त कार्यकर्ताओं को एकजुट करके पार्टी को मजबूत बनाने तथा उसकी खोई हुई छवि को दुबारा वापस लाने में सफल रहेंगे।

समाजवादी पार्टी ने बहराइच, फैजाबाद, कानपुर, रायबरेली, चित्रकूट, मुरादाबाद, सुल्तानपुर, श्रावस्ती और झांसी से जिला अध्यक्ष घोषित किए हैं। इसी के साथ सुल्तानपुर से एक जिला महासचिव भी बनाए गए हैं।

जिला अध्यक्षों की लिस्ट:- :
राम हर्ष यादव बहराइच सपा जिला अध्यक्ष बने
गंगा सिंह फैजाबाद सपा जिलाध्यक्ष बने
प्रमोद यादव कानपुर देहात सपा जिला अध्यक्ष बने
ई वीरेंद्र रायबरेली सपा जिला अध्यक्ष बने
अनुज सिंह चित्रकूट सपा जिला अध्यक्ष बने
जय वीर सिंह मुरादाबाद सपा जिला अध्यक्ष बने
पृथ्वीपाल सुल्तानपुर सपा जिला अध्यक्ष बने
सरवजीत श्रावस्ती सपा जिला अध्यक्ष बने
सलाउद्दीन सुल्तानपुर जिला महासचिव बने
महेश कश्यप झांसी सपा जिला अध्यक्ष बने

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Close
Close