Subscribe Now

* You will receive the latest news and updates on your favorite celebrities!

Trending News

News Article

Breaking News

LUCKNOW में महिला समेत दस की कोरोना से मौत; 664 मरीज संक्रमित 

LUCKNOW में महिला समेत दस की कोरोना से मौत; 664 मरीज संक्रमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है। राजधानी में गुरुवार को एक बार फिर रिकॉर्ड टूटा। एक दिन में 664 मरीज संक्रमित निकले। वहीं, शहर निवासी सात मरीजों की सांसें थम गईं। एक पुलिस कर्मी का भी निधन हो गया। वहीं, हसनगंज व मड़ियांव में वायरस का प्रकोप बढ़ गया है। इससे पहले चार अगस्त को सर्वाधिक 611 मरीज पाए गए थे। ऐसे में राजधानी में अब तक 10949 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 135 की मौत हो चुकी है। वहीं, अभी 4841 सक्रिय हैं। 5973 अब तक कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं।

राजधानी में सात मरीजों की थमीं सांसें

बालागंज निवासी बीना कुमारी (35) को पथरी थी। पेट में दर्द होने पर 31 जुलाई को विवेकानंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां जांच में दो अगस्त को कोरोना की पुष्टि हुई। पति बृजेश के मुताबिक बीना कुमारी में पथरी के साथ-साथ पहले से डायबिटीज, मोटापा, ब्लड प्रेशर,व फाइलेरिया की समस्या थी। ऐसे में कोरोना के हाईरिस्क होने की वजह से कई बार सीएमओ कंट्रोल रूम फोन किया। मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती की फरियाद की। मगर, पांच अगस्त शाम तक सुनवाई नहीं हुई। देर रात पौने दस बजे विवेकांनद अस्पताल एंबुलेंस पहुंची। यहां से मरीज को कोविड के इलाज के लिए भेजा गया।

इस दरम्यान कोविड अस्पताल शिफ्टिंग में लंबा वक्त गुजर गया। ऐसे में मरीज की हालत गंभीर हो गई। लिहाजा, अल्प आयु में ही पत्नी की असमय मौत हो गई। वहीं जिला प्रशासन ने संबं धित मरीज की रिपोर्ट पर दर्ज नंबर से कंट्रोल रूम के कर्मी द्वारा कई बार संपर्क करने का दावा किया था। मगर, नंबर न मिलना बताया था। उधर, बृजेश का तर्क था कि रिपोर्ट पर दर्ज नंबर का अस्पताल में नेटवर्क नहीं मिल रहा था। दूसरे नंबर से कई कॉल की। मगर, चौथे दिन देर रात मरीज को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा सका। वहीं शहर में कोरोना से कुल दस मौतें हुई हैं। इसमें सात शहर निवासी मरीज हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ एक ही मौत का रिपोर्ट का जिक्र कर कुल 125 मौतें ही दर्शाई हैं। डेथ ऑडिट के चक्कर में मौतों का आंकड़ा फंसा हुआ है।

एक दिन में 664 मरीज

गुरुवार को हसनगंज में 33 लोग वायरस की चपेट में आएं हैं। इसके अलावा मड़ियांव क्षेत्र में 38 लोगों में वायरस मिला है। क्षेत्र में अब तक 50 से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। दोनों इलाकों में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। साथ ही आलमबाग में लगातार मरीज मिल रहे हैं। यहां 34 और लोग पॉजिटिव मिले हैं। गोमतीनगर

में 25 लोग वायरस की गिरफ्त में पाए गए हैं। गोमतीनगर विस्तार में 10 लोगों को वायरस ने शिकार बनाया है। विभूति खंड में नौ, महानगर 21 व इंदिरानगर 16 मरीज संक्रमित मिले हैं। ठाकुरगंज, कृष्णानगर में 11, मानकनगर में 11 लोगों में कोरोना पाया गया। इसके अलावा पीजीआई रोड 13, गुडंबा, तीन, सआदतगंज 10, विकासनगर आठ हुसैनगंज, अमीनाबाद, जानकीपुरम, नाका में नौ-नौ लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। इसके साथ ही चौक में 13, कैंट में 14, तालकटोरा में 19, चिनहट में 10, अलीगंज में 17, बजाराखाला में 12, काकोरी में पांच, हजरतगंज में 12 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। वजीरगंज सात, कैसरबाग आठ, आशियाना में पांच समेत विभिन्न इलाकों के मरीज संक्रमित मिले। सिविल अस्पताल में डाक ले जाने वाला कर्मी पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में स्टाफ में हड़कंप रहा। वहीं 370 लोगों ने वायरस को मात दी है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.