reporters
बहराइच में बढते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा घोषित किया गया शहर में 9 दिन का लाकडाउन

बहराइच में बढते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा घोषित किया गया शहर में 9 दिन का लाकडाउन

सैफ अली /शफीउल्लाह -न्यूज़ वन इंडिया

बहराइच 20 अगस्त। उद्योग व्यापार मंडल के सभी ट्रेड संगठनों की सहमति से प्रभारी जिलााधिकारी कविता बजेटा ने आगामी 22 अगस्त से 30 अगस्त तक शहर के समस्त व्यवसाय बंंद कर लाकडाउन की घोषणा की है।
उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष कुलभूषण अरोरा व महामंत्री दीपक सोनी ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि गुरुवार को जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका की अध्यक्षता में उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व समस्त ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक स्थानीय लोटस रेस्टोरेंट के हाल में सम्पन्न हुई।
बैठक में ट्रेड संघों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोविड-19 संक्रमण चेन बाधित करने के उद्देश्य से आगामी 22 से 30 अगस्त तक लाकडाउन के साथ समस्त ट्रेड बंद रखे जाएं। मरीजों व वास्तविक इमरजेंसी, मेडिकल व जरूरी वस्तुओं के अलावा जिले के अंदर का ट्रांसपोर्ट व पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जिम, रेस्टोरेंट, सिनेमा हाल, स्टेडियम, शापिंग माल व मार्ट, सार्वजनिक कार्यक्रम तथा भीड़ वाले स्थानों को बंद रखा जाए। बाहर से आने वाले माल की अनलोडिंग को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक अनुमति दी जाए। बंदी के दौरान प्रशासन द्वारा व्यापक सैनेटाइजेशन सुनिश्चित हो।
अंग्रेजी दवा की रिटेल दुकानें एक दिन छोड़कर बांए व दांएं क्रमानुसार खुलेंगी। मेडिकल थोक प्रतिष्ठान एक दिन छोड़कर खुलेंगे।
मेडिकल स्टोर के संबंध में समस्या होने पर मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष महेश अग्रवाल से उनके मोबाइल नंबर 9415054016 पर संपर्क किया जा सकता है।


प्रभारी जिलाधिकारी कविता बजेटा ने व्यापार मंडल से सहमति के बाद उक्त निर्णय लिया है। उद्योग व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका ने कहा कि व्यापार बंद करना या लाकडाउन तो संक्रमण रोकने का छोटा माध्यम हो सकता है लेकिन प्रत्येक व्यापारी व जनमानस को स्वयं सावधान रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, तभी संक्रमण पर वास्तविक नियंत्रण हो सकेगा। अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय संक्रमण की चेन को बाधित करना ही है। एक बार यदि चेन टूट गयी तो शायद वाइरस दोबारा सिर न उठा पाएगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन मातनहेलिया ने कहा व्यापारी इस उम्मीद से बाजार बंद करने को सहमत है कि प्रशासन इसे पूर्ण लाकडाउन में परिवर्तित करे।
महामंत्री दीपक सोनी “दाऊ जी” ने कहा कि प्रभारी जिलाधिकारी ने संक्रमण को लेकर जो सक्रियता दिखलाई है वह स्वागत योग्य कदम है।
उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा ने कहा कि शहर में संक्रमण चरम पर है। पहले से ही आर्थिक संकट झेल रहा बाजार बंदी से और अधिक दिक्कतों में आ जाएगा। फिर भी व्यापारियों ने बाजार बंदी के लिए प्रशासन का साथ देने का फैसला इसलिए किया है कि प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा उठाया गया बाजार बंदी का साहसिक प्रयोग अगर संक्रमण को रोकने में कामयाब रहा तो यह पूरे प्रदेश के लिए एक नजीर बन सकता है।
मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष महेश अग्रवाल व व्यापार मंडल महामंत्री शीतल अग्रवाल ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि जिस तरह पूर्व में मेडिकल एसोसिएशन व व्यापार मंडल हमेशा प्रशासन के साथ सामंजस्य बनाकर सेवा के मकसद से काम करते रहे हैं, इस बंदी में भी व्यापार मंडल व मेडिकल एसोसिएशन कोई कसर नहीं छोडेगी।
बैठक में जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका, जिला महामंत्री शीतल अग्रवाल, अध्यक्ष कुलभूषण अरोरा, महामंत्री दीपक सोनी “दाऊ जी”, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन मातनहलिया, उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा, युवा व्यापार मंडल महामंत्री आशीष कंसल, मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष महेश अग्रवाल आदि व्यापार संगठन पदाधिकारियों ने संंबोधित किया।
बैठक में रेेेेडीमेड संघ के प्रदीप चावला, थोक कपड़ा कमेटी के राकेश दोचानिया व आलोक रस्तोगी, कपड़ा कमेटी के धर्मेंद्र साहू, गल्ला संघ के विकास मालानी, किराना संघ से महेश गुप्ता, इलेक्ट्रॉनिक एसोसिएशन से सुशील भल्ला, फुटकर बर्तन संघ के गुरूदेव नागर, थोक बर्तन कमेटी के अभय सिंह, सर्राफा कमेटी अध्यक्ष सुमित खन्ना, फूड एसोसिएशन से जतिन यज्ञसेेनी, स्टीलगंज तालाब अध्यक्ष अब्दुल सईद व महामंत्री असद मुमताज “दानिश”, प्रिटिंग प्रेेस से अमित टंडन, सब्ज़ी मंडी से अयाज अहमद, मेडिकल एसोसिएशन से मनोज बंसल, सोमैया माल से सलामत उल्ला, लोहा मंंडी से राजकुमार लोहिया व विजय कुमार, चश्मा संघ से शाबू अहमद, मोटर मैकेेेेनिक संघ से मोहिउद्दीन व चित्रशाला रोड से अरशद अली “चांद मिंया” आदि व्यापार मंडल पदाधिकारी मौजूद रहे। एफएमसीजी संघ के कमल शेखर गुप्ता व शू विक्रेता संघ के प्रकाश मल्होत्रा ने वर्चुअल भागीदारी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.