reporters
चिराग पासवान ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेईई—– नीट परीक्षा को लेकर लिखा पत्र

चिराग पासवान ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेईई—– नीट परीक्षा को लेकर लिखा पत्र


चिराग पासवान ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेईई—– नीट परीक्षा को लेकर लिखा पत्र

एम निज़ामउद्दीन “निज़ाम”

नई दिल्ली : (NOI ) लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को पत्र लिख कर JEENEET में बैठने बिहारी बच्चों की परेशानी से अवगत करवाया।
चिराग़ ने कहा की बिहार में JEENEET के परीक्षा करवाने के हालात नहीं।
उन्होंने मुख्यमंत्री को इस विषय को केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने दूसरे मुख्यमंत्री के जैसे उठाना चाहिए।
उन्होंने सवाल उठाया की बिहार में बाढ़ के कई ज़िले है प्रभावित ऐसी स्तिथि में परीक्षा कैसे हो सकती है ।
उन्होंने लेटर लिखकर फिर से निशाना बनाते हुए नीतीश सरकार से पूछा कि बिहार में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे कम है ऐसे में बिहारी बच्चे कैसे परिवहन सुविधा पाएँगे।
जबकिबबिहार में 6 सितम्बर तक lockdown है। ऐसे में NEET व JEE की परीक्षा कोरोना काल में परिवहन सुविधा अतिरिक्त परीक्षा केंद्र एवं बाढ़ से प्रभाव कम होने तक व रुकने लिए होटल की सुविधा अधिकांश नहीं होने के परीक्षा स्थगित करना चाहिए ।
उन्होंने की मेरी लोकसभा क्षेत्र जमुई या सिर्फ़ बिहार के बच्चों के लिए नहीं बल्कि पुरे भारत के बच्चों लिए है समस्या है । अभिभावको का कहना परीक्षा दो शिफ़्ट में है सुबह की परीक्षा में बैठने के लिए एक दिन पहले केंद्र पास कहीं रुकना पड़ेगा लेकिन होटल की भी सुविधा अधिकांश उपलब्ध नहीं है व आर्थिक स्तिथि भी ठीक नहीं है ।
उनका कहना था की परीक्षाओं में बैठने वाले सभी बच्चों की अधिकांश उम्र 17 से 19 वर्ष होती है जिसके कारण इनके अभिभावक भी परीक्षा केंद्र इनके साथ जाते हैं जिससे बड़ी आबादी संकर्मित हो सकती है । कई बच्चे ऐसे हैं जिन्हें कोरोना है या लक्षण है उनका क्या होगा यह भी स्पष्ट नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *