शमी खान

कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सोसल डेस्टीनसिंग का रखा गया ध्यान

उन्नाव 15 सितम्बर ।जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार ने मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जन समस्याओं के त्वरित एवं समयबद्ध तरिके से निस्तारण हेतु शासन एवं प्रशासन कटिबंद है। कोविड 19 काल मे लम्बे समय के बाद मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, इसमें कोरोना वायरस को देखते हुये सोशलडिटेंसिंग, मास्क व सेनीटाइजर का प्रयोग पर विशेष ध्यान दिया गया है ।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने भी फरियादियों की समस्याए सुनी।


इस समाधान दिवस में कुल 98 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें मौके पर 04 का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने एक सहिद विजय कुमार निवासी रावतपुर की पत्नी श्रीमती प्रतिभा को कृषि एवं आवासीय जमीन हेतु पट्टा दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक फरियादी विकलांग महिला को राशन कार्ड, व्हीलचेयर दिये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया, साथ ही बिजली के बिल को भी ठीक करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद प्रकरणों का त्वरित गति से गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। उन्होेंने चकरोड से संबंधित समस्याओं में तत्काल पैमाइश कराए जाने हेतु तहसीलदार को निर्देशित किया कि चकरोड पैमाइश कराकर मनरेगा से मिट्टी डलवाई जाए। शिकायत निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब किया जाना बर्दाश्त नही होगा। समाधान दिवस की शिकायतों का एक सप्ताह में किया गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, परियोजना अधिकारी जर्नादन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, उप जिलाधिकारी नन्हकू एवं समस्त जिलास्तरीय अधिकारी एवं सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.