reporters
नानपारा में सपाइयों का सत्याग्रह, बोले- लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे पर भाजपा से मुक्ति दिलाकर रहेंगे

नानपारा में सपाइयों का सत्याग्रह, बोले- लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे पर भाजपा से मुक्ति दिलाकर रहेंगे

गांधी पार्क में 2 घंटे का मौन व्रत।

नानपारा, बहराइच। समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नानपारा में गांधी जयंती पर सरकार की नीतियों के खिलाफ हुंकार भरी। नगर के गांधी पार्क में आयोजित सत्याग्रह में सपाइयों ने 2 घंटे का मौन व्रत रखा।

वह यहां हाथरस गैंगरेप में प्रशासन की कथित संलिप्तता, नए कृषि कानून और बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ इकट्ठा हुए। नेताओं ने कहा कि लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे लेकिन जनता को भाजपा सरकार से मुक्ति दिलाकर रहेंगे।

सरकार के खिलाफ इस सत्याग्रह का नेतृत्व नानपारा के पूर्व प्रत्याशी जयंकर सिंह, पूर्व चेयरमैन अब्दुल वहीद और महिला सभा की जिलाध्यक्ष नसीबुन्निसा मलूकन ने किया।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर हुए मौन व्रत सत्याग्रह के बाद जयंकर सिंह ने कहा कि भाजपा के राज में प्रदेश की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। मौजूदा निजाम से छात्र, नौजवान, किसान, मजदूर और व्यापारी समेत हर वर्ग परेशान है।

सपा नेता ने आरोप लगाया कि इस सरकार में न न्याय है न सुरक्षा। लूट, हत्या, डकैती और बलात्कार रोकने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

किसानों को खेत मजदूर बनाने पर आमादा है सरकार : वहीद

नानपारा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अब्दुल वहीद।

नानपारा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अब्दुल वहीद ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी कानून लाकर किसानों को खेत मजदूर बनाने पर आमादा है। अब्दुल वहीद ने सरकार द्वारा रोजगार देने के दावों को जुमला बताया।

अंतिम संस्कार तक छीना जा रहा हक, यह कैसा न्याय : मलूकन

महिला सभा की जिलाध्यक्ष मलूकन ने उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई। महिला नेत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं। बलरामपुर और हाथरस जैसी घटनाएं क्रूरतापूर्ण हैं। ऊपर से योगी हुकूमत और उनके प्रशासन ने जिस तरह गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को घर में नजरबंद कर परिजनों से उनकी बेटी के अंतिम संस्कार करने के हक तक को छीन लिया, यह कहां का न्याय है?

इस निरंकुश सरकार से डरने वाले नहीं हम : शमीम अहमद

समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सदस्य मोहम्मद शमीम अहमद।

युवा नेता और समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सदस्य मोहम्मद शमीम अहमद ने कहा कि हम समाजवादी लोग गांधी जी के सिद्धांतों पर चल कर इस भाजपा सरकार से देश को आजाद कराएंगे।

युवा नेता ने कल हुई सपा कार्यकर्ताओं पर बल का प्रयोग के बाद उनकी गिरफ्तारी को निंदनीय और बेहद शर्मनाक बताया।

शमीम अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे कायम कर विपक्ष को दबाना चाहती है लेकिन हम लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे मगर इस निरंकुश सरकार से डरने वाले नहीं हैं।

जिला सचिव समेत बड़ी संख्या में जुटे कार्यकर्ता

इस मौके पर सपा जिला सचिव चंद्र प्रकाश वर्मा, सपा नेता समीर खान, बालकिशुन यादव, अतहर हुसैन, सईद अहमद बांके, सादिक हुसैन, नौशाद हुसैन लाडले, शहबाज नसीम, अव्वल अंसारी, अमान फरीदी, शमीम अहमद, फखरुद्दीन खान और नौशाद खान समेत बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Story Edited by Priyanshu.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.