reporters
गन्ने के खेत से बरामद हुयी नवजात बच्ची, ममता हुई शर्मशार।

गन्ने के खेत से बरामद हुयी नवजात बच्ची, ममता हुई शर्मशार।

रियासत अली सिद्दीकी/NOi-उत्तत्प्रदेश का जनपद सीतापुर के थाना रामकोट क्षेत्र में एक बार फिर मां की ममता उस वक़्त कलंकित हो गई जब एक दुधमुही बच्ची को गन्ने के खेत मे फेंक दिया गया। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुँचे ग्रामीणों ने सूचना प्रधान व पुलिस को दी और बच्ची को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

मामला रामकोट थाना क्षेत्र के गद्दीपुर चितहरी गांव का है। यहां पर कृष्ण दयाल भट्टे के पास गन्ने के खेत से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। बच्चे के रोने की आवाज सुन कर गांव के काफी लोग खेत के पास एकत्र हो गए। इसी दौरान गांव की रहने वाली निर्मला देवी व नन्ही देवी वहां पहुँच गई और देखा खेत में कपड़े में लिपटी एक बच्ची रो रही थी। गावं की नन्ही देवी ने बच्ची को अपनी गोद मे उठा लिया। ग्राम वासियों ने बताया कि बच्चे के हाथ मे अस्पताल मे लगाया जाने वाला टैग लगा है। ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को लेकर जिला अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया है। जहां पर उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

डॉ जितेंद्र कुमार जिला महिला चिकित्सालय सीतापुर ने बताया कि बच्ची शारिरिक रूप से कमजोर है। उसको गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है। किंतु ऐसा कोई टैग नही मिला है। जिससे कि कुछ पहचान हो सके। बच्ची की नार में सामान्य क्लैंप लगा मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.